बड़ी खबर: भारत की इस स्कूटर कंपनी ने वापस बुलाई अपनी 3000 से अधिक स्कूटर्स
बड़ी खबर: भारत की इस स्कूटर कंपनी ने वापस बुलाई अपनी 3000 से अधिक स्कूटर्स
Share:

इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता Okinawa ऑटोटेक ने बैटरी से संबंधित किसी समस्या को ठीक करने के लिए अपने प्रेज़ प्रो स्कूटर की 3,215 बैटरियों को वापस मंगाने का एलान कर दिया है. कंपनी ने इस बारें में बोला है कि, "यह कैंपेन हालिया थर्मल घटना के मद्देनजर और ग्राहकों की सुरक्षा के लिए कंपनी के लॉन्ग स्टैंडिंग कमिटनेंट के अंतर्गत है."

Okinawa 7 वर्ष पुरानी 100% इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी है, जिसकी स्थापना जीतेंद्र शर्मा के द्वारा की गई है, जिसमें तीन लो-स्पीड और चार हाई-स्पीड स्कूटरों का पोर्टफोलियो भी दिया जा रहा है, जिसमें जल्द ही एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पेश की जाने वाली है. कंपनी ने इस बारें में बोला है कि यह रिकॉल उसके बिजनेस पावर पैक हेल्थ चेक-अप का भाग भी थे.

कंपनी ने इस बारें में आगे बोला है कि, "बैटरियों को ढीले कनेक्टर या किसी भी डेमेज के लिए चेक किया जाने वाला है. जिसके अंतर्गत भारत में किसी भी ऑथराइज्ड Okinawa डीलरशिप पर फ्री में चेकअप भी किया जाने वाला है." Okinawa ने बोला है कि वह ग्राहकों से व्यक्तिगत रूप से संपर्क करने के लिए डीलर पार्टनर्स के साथ मिलकर काम भी कर रहे है और यह सुनिश्चित करता है कि रिपेयर ग्राहकों की सुविधा के मुताबिक किया जा रहा है.

Okinawa स्कूटर 11 अप्रैल को तिरपुर और 26 मार्च को वेल्लोर में आग की घटनाओं में मौजूद है,  इसमें एक Okinawa प्रेज प्रो में चार्ज करते वक़्त आग लग गई थी, जिससे एक व्यक्ति और उसकी 13 साल की बेटी की जान भी चली गई. अन्य ईवी निर्माता जिनके वाहन ऐसी दुर्घटनाओं में शामिल हुए हैं, उनमें ओला इलेक्ट्रिक, प्योर ईवी शामिल हैं.

इस रिकॉल का एलान नीति आयोग के CEO अमिताभ कांत के कहने के तुरंत बाद आई है कि ईवी निर्माताओं को स्वेच्छा से बैच को वापस बुलाना जरुरी है, अगर कोई वाहन आग पकड़ता है, तो ग्लोबल प्रैक्टिस के मुताबिक बैचों को वापस लेने और वाहन निर्माताओं और बैटरी निर्माताओं के बीच डेमेज के लिए लायबिलिटी को शेयर करना चाहिए. कांत ने 13 मार्च को वाहन निर्माताओं से बैटरी का ठीक से टेस्ट करने और इसके ऑपरेशन से संबंधित जटिलताओं की वजह से बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम पर विशेष ध्यान देने का आग्रह किया था.

इन कारों की कीमत और फीचर्स है शानदार लेकिन....

आप भी देख रहे है सेकंड हैंड कार तो इन कारों पर जरूर डालें नजर

टाटा के साथ Kia भी लॉन्च कर सकती है अपनी इलेक्ट्रिक कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -