निर्मला सीतारमण ने किया ईसीएलजीएस 2.0 का शुभारंभ
निर्मला सीतारमण ने किया ईसीएलजीएस 2.0 का शुभारंभ
Share:

भारत के वित्त मंत्री, निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को आपातकालीन क्रेडिट लाइन गारंटी योजना -2 (ECLGS 2) की घोषणा की, जो तनावग्रस्त क्षेत्रों का समर्थन करने के लिए एक गारंटीकृत क्रेडिट है। आपातकालीन क्रेडिट लाइन गारंटी योजना 31 मार्च, 2021 तक विस्तारित बकाया ऋण के 20% तक अतिरिक्त क्रेडिट की पेशकश करेगी। इसमें कैप्ड ब्याज दरों पर 100 प्रतिशत गारंटीकृत कोलेटरल-फ्री अतिरिक्त क्रेडिट शामिल है।

कामथ समिति और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के रूप में पहचाने जाने वाले 26 क्षेत्रों की 50 करोड़ रुपये से अधिक की क्रेडिट और 500 करोड़ रुपये तक की कंपनियां इसका लाभ उठा सकती हैं। योजना के लिए कार्यकाल 5 वर्ष है, जिसमें मूल राशि पर एक वर्ष की अधिस्थगन भी शामिल है। यह योजना 31 मार्च, 2021 तक उपलब्ध होगी।

नए प्रोत्साहन उपायों का उद्देश्य भारतीय अर्थव्यवस्था को राहत प्रदान करना है जो कोविद -19 महामारी के प्रभाव के तहत लड़ रही है। पिछले एक महीने में, केंद्र सरकार के भीतर और उद्योग निकायों और हितधारकों के साथ आज की घोषणा के लिए कई चर्चाएं हुईं। एफएम निर्मला सीतारमण ने भी पिछले कुछ महीनों में आर्थिक विकास को समर्थन देने के लिए केंद्र द्वारा उठाए गए उपायों पर प्रकाश डाला।

इस दिवाली भारतीय निर्माताओं ने घर-घर मिठाइयां पहुँचाने के लिए लॉन्च किया 'मिष्टभूज'

जीएसटी संग्रह में वृद्धि पर मजबूत रिकवरी का रुझान स्पष्ट: निर्मला सीतारमण

रुपए में कमजोरी के चलते सोने में आई तेजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -