इस दिवाली भारतीय निर्माताओं ने घर-घर मिठाइयां पहुँचाने के लिए लॉन्च किया 'मिष्टभूज'
इस दिवाली भारतीय निर्माताओं ने घर-घर मिठाइयां पहुँचाने के लिए लॉन्च किया 'मिष्टभूज'
Share:

दिवाली का पर्व जहाँ इस महामारी की चपेट में था, वहीं मिठाई विक्रेताओं को पिछले कुछ वर्षों से लगातार मिठाई और नमकीन की बिक्री में वृद्धि देखने को मिली है। लेकिन इस अवसर के सेट होने से पहले ही, बाजार नकली मिठाइयों से भर गया है क्योंकि बाजार काफी अनियमित है। दूसरी ओर, ब्रांडेड व्यंजन खरीदने वाले उपभोक्ता प्राथमिक व्यंजनों तक सीमित होते हैं।

इसी संदर्भ में मिष्टभुज, एक पारंपरिक भारतीय मिठाई की पेशकश इस चुनौती को हल करने के लिए तैनात है। ब्रांड का जन्म एकल व्यक्ति की समस्या के समाधान के रूप में हुआ था, जिसे बाहरी मिठाइयों से एलर्जी थी। बहुत ही सीमित विकल्पों के साथ 14 परिवारों की सेवा करने के लिए एक छोटी 10X10 रसोई से शुरू, Mishtabhuj ने 2020 में 3000 से अधिक परिवारों और कई चैनल भागीदारों का विस्तार किया है। अकेले दिल्ली-एनसीआर में परिचालन, ब्रांड 3 दिनों के भीतर रसोई से घर तक मिठाई की डिलीवरी प्रदान करता है।

मिष्टभूज संस्थापक टीम के अनुसार, “जिन परिवारों के साथ हमने शुरुआत की, उनके पास घर-निर्मित मिठाइयों को एक आश्वासन के साथ प्राप्त करने की अनूठी चुनौती थी कि वे मूल रूप से शुद्ध और ताजा होंगे। मिष्टभूज के साथ हम इसे पूरा करने की कोशिश करते हैं। और शायद इसीलिए हमने पिछले 3 वर्षों में 14 से 3000+ परिवारों तक विस्तार किया है।” मिष्टभूज कई अनोखे व्यंजनों को पेश करता है, जो शुद्ध देसी घी के साथ बनाया जाता है, बिना किसी रंग या स्वाद के, जो इस क्षेत्र की जातीयता को दर्शाता है और एक ही समय में घर का बना अनुभव प्रदान करता है। इसके अलावा, स्वास्थ्य के प्रति जागरूक और मधुमेह के रोगियों के लिए, ब्रांड अपने मीठे दाँत को पूरा करने के लिए कई चीनी मुक्त विकल्प प्रदान करता है। “हमारे विकास की कुंजी लगातार स्वाद और गुणवत्ता रही है जिसे हम अपनी मिठाई में वितरित करते हैं। हम ऑन-डिमांड के आधार पर मिठाई तैयार करते हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि रिकॉर्ड डिलीवरी के समय में मिठाई ताजा हो और हमारे ग्राहकों तक पहुंचाई जाए। यही कारण है कि हम mishtabhuj.com पर प्री-बुक किए गए ऑर्डर लेते हैं। 

जीएसटी संग्रह में वृद्धि पर मजबूत रिकवरी का रुझान स्पष्ट: निर्मला सीतारमण

भारत ने इतिहास में पहली बार मंदी में किया प्रवेश: आरबीआई अधिकारी

रुपए में कमजोरी के चलते सोने में आई तेजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -