अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश के पूर्वानुमान के चलते मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, CM ने लोगों से की ये अपील
अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश के पूर्वानुमान के चलते मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, CM ने लोगों से की ये अपील
Share:

ईटानगर: भारतीय मौसम विभाग ने अरुणाचल प्रदेश के लिए रेड अलर्ट जारी किया है, जिससे भारी बारिश का अनुमान है। मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने निवासियों से सावधानी बरतने और संवेदनशील और सुनसान इलाकों से दूर रहने का आग्रह किया है।

आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, पापुम पारे और पश्चिम कामेंग जिलों के अलग-अलग क्षेत्रों में बिजली चमकने और अत्यधिक भारी वर्षा के साथ तूफान आने की संभावना है, तथा मंगलवार और बुधवार को क्रमशः पूर्वी कामेंग और पक्के-केसांग जिलों में भी इसी तरह का मौसम रहने का अनुमान है। इसके अतिरिक्त, इस अवधि के दौरान कुरुंग कुमेय, लोअर सुबनसिरी, शि-योमी, पश्चिम सियांग, लोहित, चांगलांग, तिरप और लोंगडिंग जिलों में बिजली के साथ तूफान और बहुत भारी वर्षा का अनुमान है।

आईएमडी ने 29 और 30 मई को पक्के-केसांग, पापुम पारे, सियांग, लोहित, पूर्वी कामेंग, पश्चिमी कामेंग, कुरुंग कुमे, पश्चिमी सियांग और निचली दिबांग घाटी जिलों में बिजली गिरने और बहुत भारी वर्षा के साथ तूफान की चेतावनी दी है। मुख्यमंत्री खांडू ने स्थिति पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए एहतियाती उपायों का पालन करने और जोखिम वाले स्थानों से बचने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने नागरिकों से सूचित रहने और आपात स्थिति में जिला प्रशासन से संपर्क करने का आग्रह किया।

आईएमडी ने चेतावनी दी है कि भारी बारिश से भूस्खलन हो सकता है, जिसके परिणामस्वरूप अस्थायी रूप से सड़कें बंद हो सकती हैं और अचानक बाढ़ आ सकती है, जिससे कमज़ोर बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुँच सकता है। निवासियों को सुरक्षा कारणों से भूस्खलन-प्रवण क्षेत्रों की यात्रा करने से बचने की सलाह दी जाती है।

'प्रधानमंत्री का मन बदलता रहता है, लोग उनकी राजनीति से तक चुके..', प्रियंका गांधी ने कसा तंज

'इनका शरीर भारत में लेकिन दिल..', कांग्रेस पर अनुराग ठाकुर का बड़ा हमला

ठाणे: 17 वर्षीय लड़की की नृशंस हत्या के मामले में अज्ञात संदिग्धों की तलाश में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -