एक और मुसीबत, केरल के बाद अब तमिलनाड़ु में भी फैला निपाह वायरस
एक और मुसीबत, केरल के बाद अब तमिलनाड़ु में भी फैला निपाह वायरस
Share:

चेन्नई: कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रभाव देश में अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है. इस बीच एक और वायरस ने अपने पाँव पसारने शुरू कर दिए हैं. केरल में हाल ही में निपाह वायरस का केस दर्ज किया गया था, अब तमिलनाडु में भी एक मामला सामने आया है. कोयंबटूर के जिलाधिकारी के अनुसार, निपाह वायरस का एक मामला उनके यहां पर मिला है. सभी तरह के एहतियात बरते जा रहे हैं. अब तेज़ बुखार के साथ जो भी सरकारी अस्पताल आ रहा है, उसकी सही तरीके से जांच की जाएगी. 

इस निपाह वायरस ने तब हर किसी को हैरान कर दिया जब रविवार को केरल में एक 12 वर्षीय बच्चे की, इसके चलते मौत हो गई. केरल के कोझिकोडे में 12 वर्षीय बच्चे का प्राइवेट अस्पताल में उपचार चल रहा था, किन्तु उसने दम तोड़ दिया. केरल के लिए ये चिंता का विषय इसलिए भी है, क्योंकि यहां कोरोना की ताजा लहर ने हालात बिगाड़ दिए हैं. देश में जितने भी मामले आ रहे हैं, उसमें से 70 फीसदी लगभग केरल से ही मिल रहे हैं. अकेले केरल में ही 2 लाख के करीब कोरोना के सक्रीय मामले हैं. 

बता दें कि निपाह वायरस सबसे पहले 1998 में मलेशिया में देखा गया था. भारत के पश्चिम बंगाल में 2001 में इसके कई केस सामने आए थे. ये भी कोरोना वायरस की तरह ही जानलेवा है, हालांकि ये हवा से नहीं फैलता है. 

पुरस्कार विजेता शिक्षकों ने गुवाहाटी में शिक्षक दिवस पर किया हंगामा

देश के बाकि हिस्से से पूरी तरह कटा सिक्किम, भूस्खलन के चलते नेशनल हाईवे-10 बंद

कर्बला में इमाम हुसैन का मानवता के प्रति संदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -