पुरस्कार विजेता शिक्षकों ने गुवाहाटी में शिक्षक दिवस पर किया हंगामा
पुरस्कार विजेता शिक्षकों ने गुवाहाटी में शिक्षक दिवस पर किया हंगामा
Share:

गुवाहाटी: राष्ट्रीय शिक्षक दिवस के मौके पर रविवार को गुवाहाटी में आयोजित एक समारोह में पुरस्कार विजेताओं ने हंगामा किया, जिसकी हर तरफ से आलोचना हुई। शिक्षक दिवस के अवसर पर, असम सरकार ने राज्य भर के 36 शिक्षकों को मेधावी शिक्षक पुरस्कार प्रदान किया।हालांकि, इस तरह के आरोपों का खंडन करते हुए, पुरस्कार प्राप्त करने के लिए समारोह में मौजूद लखीमपुर के एक शिक्षक ने कहा कि बैठक में राष्ट्रगान बजने के बाद शिक्षकों को पुरस्कार प्राप्त करने के लिए आमंत्रित किया गया था। उन्होंने आगे कहा, "हमें राष्ट्रगान बजाने के बाद पुरस्कार प्राप्त करने के लिए आमंत्रित किया गया था। 

हमने इसका विरोध किया क्योंकि राष्ट्रगान बजाना एक बैठक के अंत का प्रतीक है।" उन्होंने यह भी दावा किया कि कार्यक्रम के आयोजकों ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है। इस बीच शिक्षकों ने अपने लंबे समय से लंबित मुद्दों को हल करने के लिए अपनी नौकरियों को नियमित करने और रिलीज की तारीख को रद्द करने की मांग को लेकर रविवार को राज्यव्यापी धरना दिया। लखीमपुर जिले के विभिन्न हिस्सों में मार्क-डेटेड शिक्षकों ने भी विरोध प्रदर्शन किया।

इस संदर्भ में ऑल असम एग्जिट डेट विक्टिम अपर प्राइमरी स्कूल टीचर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक छेत्री और सचिव महाज्योति सरमा व फजरुल हक ने कहा कि वर्तमान मुख्यमंत्री सह पूर्व शिक्षा मंत्री ने गुवाहाटी में आयोजित शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में यह बात कही. वर्तमान वर्ष के 5 फरवरी के जारी होने की तिथि से, असम विधानसभा चुनाव अधिसूचना जारी होने से पहले, प्रभावित स्कूलों को प्रांतीयकरण अधिनियम के दायरे में लाकर उनका प्रांतीयकरण किया जाएगा, लेकिन समस्या का समाधान अभी तक नहीं किया गया है, क्योंकि जिसके लिए हम बहुत से पीड़ित शिक्षकों को उनकी समर्पित सेवाओं के लिए वेतन के नाम पर एक पैसा भी प्राप्त किए बिना जल्द ही सेवानिवृत्त होने जा रहे हैं।"

सुरक्षा चिंताओं को लेकर यहूदी छुट्टियों के दौरान फिलिस्तीनी क्षेत्रों पर होगा प्रतिबन्ध

तालिबान नेता मुल्ला हसन के हाथों में हो सकती है सरकार की बागडोर

क्या तालिबानी आतंकियों के खिलाफ जंग में 'पंजशीर के शेरों' का साथ देगा ईरान ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -