देश के बाकि हिस्से से पूरी तरह कटा सिक्किम, भूस्खलन के चलते नेशनल हाईवे-10 बंद
देश के बाकि हिस्से से पूरी तरह कटा सिक्किम, भूस्खलन के चलते नेशनल हाईवे-10 बंद
Share:

गंगटोक: भारी बारिश की वजह से भूस्खलन (Landslides) के चलते सिक्किम देश के बाकी हिस्सों से पूरी तरह कट गया है. दरअसल, सिक्किम में इन दिनों मूसलाधार बारिश हो रही है, जिससे नेशनल हाईवे-10 पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया है. अधिकारियों ने बताया कि सीमा सड़क संगठन (BRO) के कर्मी पश्चिम बंगाल के कलिम्पोंग (Kalimpong) में 29 मील इलाके में हाईवे को साफ करने में लगे हुए हैं, जो भारी बारिश के चलते ब्लॉक हो गया है.

अधिकारियों ने बताया कि रात भर हुए भूस्खलन से मलबा करीब 70 मीटर तक फैल गया है और एकतरफा ट्रैफिक के लिए सड़क को साफ करने में कुछ समय लगेगा. उन्होंने कहा कि अभी गाड़ियों को एक अल्टरनेट नैरो और लंबी सड़क से मोड़ा जा रहा है, जो दार्जिलिंग की पहाड़ियों से होकर गुजरती है. ये इलाका राज्य की लाइफलाइन माने जाने वाले नेशनल हाईवे 10 के लिए एक मुसीबत वाली जगह है. ये क्षेत्र सिक्किम के बॉर्डर वाले कस्बे रांगपो से 60 किमी दूर है. इस मानसून में अब तक कम से कम चार बार भूस्खलन की वजह से इस हाईवे को ब्लॉक किया गया है.

वहीं, हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में भी स्थिति कुछ सिक्किम जैसी ही हैं. यहां भी भारी बारिश की वजह से एक बार फिर भूस्खलन  हो गया है, जिसके चलते राष्ट्रीय राजमार्ग-5 पूरी तरह से ब्लॉक हो गया है. शिमला के ज्योरी में भूस्खलन आया है. नीचे दी गई वीडियो में स्पष्ट देखा जा सकता है कि किस रफ्तार से पत्खर नीचे खिसकर आ रहे हैं. इसे 3 दिन पहले भी देवनगर के पास विकासनर-पंथाघाटी सड़क मार्ग पर भारी भूस्खलन हुआ था और सड़क किनारे खड़ी तीन कार चकनाचूर हो गई थी.

कर्बला में इमाम हुसैन का मानवता के प्रति संदेश

बारिश के कारण हैदराबाद-विजयवाड़ा हाईवे पर लगा जाम

11 सितंबर को तेलंगाना की अदालतों में राष्ट्रीय लोक अदालत का होगा आयोजन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -