टीवी से लेकर बॉलीवुड तक अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेर चुकी है निम्रत कौर
टीवी से लेकर बॉलीवुड तक अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेर चुकी है निम्रत कौर
Share:

आज यानी 13 मार्च को निम्रत कौर अपना जन्मदिन मना रही है. निम्रत कौर का जन्म पिलानी राजस्थान में हुआ था.  बता दें कि निम्रत आज अपना 40 वां जन्मदिन मना रही है. इतना ही नहीं उनके पिताजी आर्मी में कार्यरत थे, जिनकी मृत्य आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे. उनकी एक बड़ी बहन हैं,जोकि एक बैंगलोर कर्नाटक में साइक्लॉजिस्ट हैं. आज उनके जन्मदिन के मौके पर उनके जीवन से जुड़ी अहम जानकारी देने वाले है. 

बता दे कि निम्रत ने अपनी पढ़ाई बठिंडा पटियाला से सम्पन्न की है. उसके बाद आगे की पढ़ाई दिल्ली के डीपीएस स्कूल से पूरी की है.उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई ले श्री राम कॉलेज से पूरी की है. अभिनय में रूचि होने के कारण कारण उन्होंने दिल्ली के लोकल थिएटर में अभिनय करना शुरू कर दिया था. पढ़ाई खत्म कर कौर ने मुंबई जाकर मॉडलिंग करना प्रांरभ कर दी. उन्होंने बतौर थिएटर आर्टिस्ट कई नाटकों में हिस्सा लिया.कौर ने फिल्मों में अपने अभिनय की शुरूआत इंग्लिश फिल्म वन नाइट विद द किंग से की थी. इस फिल्म की शंटिंग राजस्थान में सम्पन्न हुई थी. उन्होंने हिंदी सिनेमा में डेब्यू निर्देशक अनुराग कश्यप की फिल्म पेडलर से किया था. इस फिल्म की स्क्रीनिंग कैन्स फिल्म फेस्टिवल में भी हुई.  

खबरों का कहना है कि कौर की दोस्सरी फिल्म द लंचबॉक्स भी दर्शकों और आलोचकों द्वारा बेहद पसंद की गयी थी. इस फिल्म की स्क्रीनिंग के लिए कौर को एक बार फिर कंस फिल्म फेस्टिवल में शिरकत करने का अवसर प्राप्त हुआ था. इस फिल्म में उनकी बेहतरीन काम  के लिए उन्हें हर तरफ से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली थी. कौर अमेरकिन टीवी सीरीज होमलैंड में भी नजर आ चुकी है. वह साल 2016 खिलाडी अक्षय कुमार संग फिल्म एयरलिफ्ट में उनके अपोजिट कार्य कर चुकी है. बता दें कि कुछ समय पहले ही एक्ट्रेस को बिग बॉस 16 में देखा गया था, हलाकि वह शो में ज्यादा समय तक टिक नहीं पाई, फिर भी लोगों ने उन्हें बहुत पसंद किया. 

उर्फी ने ठुकराया KKK 13 का ऑफर, जानिए क्या है वजह

अपने अभिनय और टीवी शोज के हर किसी का दिल जीत चुके है शाहबाज़ खान

सोशल मीडिया पर उड़ी करण और तेजस्वी के ब्रेकअप की ख़बरें तो राजीव अदातिया ने कर दिया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -