निफ्टी और सेंसेक्स में दूसरे दिन भी आया उछाल

Mar 02 2021 04:59 PM
निफ्टी और सेंसेक्स में दूसरे दिन भी आया उछाल

दिन के ऊंचे और दिन के निचले स्तर के बीच झूलने के बाद भारतीय शेयर बाजार लगातार दूसरे दिन ऊंचे स्तर पर बंद हुए। करीब, बीएसई बेंचमार्क सेंसेक्स 447 अंकों की बढ़त के साथ 50,296 पर और एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 157 अंकों की तेजी के साथ 14,919 पर बंद हुआ। 

50 सूचकांक क्षेत्रों में से तीन को लाभ के साथ दिन समाप्त हो गया। टाटा मोटर्स, एमएंडएम, विप्रो, अदन पोर्ट्स और हीरो मोटो कॉर्प निफ्टी में मेजर गेनर्स में शामिल थे जबकि ओएनजीसी, एचडीएफसी, डॉ. रेड्डी, पावर ग्रिड और कोल इंडिया के प्रमुख मेजर लोजर्स ऑटो और आईटी शेयरों में निफ्टी ऑटो इंडेक्स 3.2 के साथ बंद हुआ। शीर्ष सेक्टोरल गेनर के रूप में प्रतिशत अधिक जबकि निफ्टी आईटी इंडेक्स भी 3 प्रतिशत से अधिक की बढ़त के साथ समाप्त हुआ। 

एफएमसीजी और फार्मा इंडेक्स आज के सत्र में अन्य सेक्टोरल गेनर थे। दोनों सूचकांक 1.4 प्रतिशत की बढ़त के साथ समाप्त हुए। अन्य सूचकांकों में निफ्टी रियल्टी, निफ्टी मेटल और निफ्टी मीडिया इंडेक्स क्रमशः 0.8 प्रतिशत की बढ़त के साथ समाप्त हुए। व्यापक बाजार आज के सत्र में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। निफ्टी मिडकैप इंडेक्स 1.7 फीसदी बढ़कर, जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स ट्रेड के करीब 1.2 फीसदी मजबूत हुआ। ऑटो शेयरों में, टाटा मोटर्स ने 9 वर्षों में सर्वश्रेष्ठ यात्री वाहन की बिक्री हासिल की और स्टॉक लगभग 5 प्रतिशत तक उछला देखने को मिला है।

टाइगर-दिशा की शादी को लेकर जैकी श्रॉफ ने कही हैरान कर देने वाली बात, अभिनेत्री को लग सकता है झटका

असम में बोलीं प्रियंका वाड्रा, अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो CAA लागू नहीं होने देंगे

डॉ मनमोहन सिंह ने राज्यों के साथ नियमित परामर्श नहीं करने पर की केंद्र सरकार की आलोचना