वामपंथी उग्रवाद के खिलाफ NIA का एक्शन, आंध्र-तेलंगाना के 60 ठिकानों पर एक साथ रेड
वामपंथी उग्रवाद के खिलाफ NIA का एक्शन, आंध्र-तेलंगाना के 60 ठिकानों पर एक साथ रेड
Share:

हैदराबाद: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आज सोमवार (2 अक्टूबर) को वामपंथी उग्रवाद (LWE) या नक्सली मामले में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 60 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की। दोनों राज्यों में संदिग्धों के परिसरों और ठिकानों पर अभी भी छापेमारी जारी है। इनपुट के बाद सुबह से ही एनआईए की अलग-अलग टीमों ने राज्य पुलिस बलों के साथ करीबी समन्वय में छापेमारी शुरू कर दी।

NIA के एक शीर्ष सूत्र ने मीडिया को बताया कि, "वामपंथी उग्रवाद (LWE) या नक्सली मामले में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में कुल 60 स्थानों पर तलाशी ली जा रही है।" बताया जा रहा है कि छापेमारी तेलंगाना के हैदराबाद और आंध्र प्रदेश के गुंटूर, नेल्लोर और तिरूपति जिलों में की गई। जिन स्थानों की तलाशी ली जा रही है, वे नागरिक अधिकार समर्थकों के कई नेताओं के घर हैं, जिन पर नक्सली समर्थकों के साथ संबंध होने का संदेह है। 

बता दें कि, 9 सितंबर को, NIA ने अगस्त 2023 के एक मामले के संबंध में तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में छापे और तलाशी की एक श्रृंखला भी आयोजित की, जिसमें विस्फोटक सामग्री, ड्रोन और एक लेथ मशीन की बरामदगी शामिल थी, जिसमें प्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) शामिल थी। जून महीने में कोठागुडेम के चेरला मंडल में तीन आरोपियों के पास से विस्फोटक सामग्री, ड्रोन और एक लेथ मशीन जब्त होने के बाद NIA ने 12 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। 

दिल्ली से 'इस्लामिक स्टेट' का आतंकी शाहनवाज़ गिरफ्तार, दो अन्य आतंकियों की तलाश जारी, 3 लाख का इनाम घोषित

किसानों को सरकार का बड़ा तोहफा, CM शिवराज ने किया ये ऐलान

तमिलनाडु: राहुल-प्रियंका पर टिप्पणी करने के आरोप में प्रवीण राज गिरफ्तार, क्या 'उदयनिधि' के लिए कानून अलग है ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -