भारत में ड्रोन के जरिए हथियार और ड्रग्स भेज रहा पाकिस्तान.., जांच में जुटी NIA
भारत में ड्रोन के जरिए हथियार और ड्रग्स भेज रहा पाकिस्तान.., जांच में जुटी NIA
Share:

नई दिल्ली: भारतीय सरहद में ड्रोन की घुसपैठ मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) द्वारा की जा रही है। इस पूरे मामले में पाकिस्तानी खूफिया एजेंसी ISI के निर्देशों पर काम कर रहे POK के आंतकी संगठनों की छानबीन की जा रही है। NIA ने कहा है कि, इस साल दो दर्जन से अधिक बार पाकिस्तानी ड्रोन को भारत की सीमा के नजदीक उड़ाने भरते देखा गया है, जिसे हथियार और विस्फोटकों को गिराने के इरादे से भेजा जाता है। ताकि कश्मीर घाटी में आतंकी हमले बढ़ते रहें।

जांच एजेंसी ने हाल ही में हथियारों और विस्फोटकों की डिलीवरी की जांच का काम संभाला है। इस मामले में कार्रवाई करते हुए एजेंसी ने पिछले सप्ताह 8 जगहों पर रेड मारी है, जिनमें श्रीनगर, जम्मू, कठुआ, साम्बा और डोडा शामिल हैं। यह कार्रवाई TRF मॉड्यूल के तहत हथियारों और विस्फोटकों के मामले में की गई है। TRF आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा से सम्बद्ध है। मामले में एक अधिकारी ने बताया कि, TRF से जुड़े आतंकी लश्कर से निरंतर संपर्क में थे। उन्होंने बताया कि इन्हें सांबा क्षेत्र में ड्रोन के माध्यम से हथियार, विस्फोटक व अन्य सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। यह गतिविधि इसलिए की जा रही है ताकि TRF के यह सदस्य आतंकी हमलों का प्रबंध कर सके।

जानकारी के अनुसार, ड्रोन से गिरी सामग्री को आतंकियों तक फैसल मुनीर नामक शख्स ने पहुंचाई थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया है। वहीं जुलाई 22 को बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बलों ने एक अन्य ड्रोन को उड़ा दिया था। पाकिस्तानी जासूसी एजेंसी जम्मू-कश्मीर के साथ ही पंजाब में भी सीमा से सटे क्षेत्रों में हथियार सप्लाई करने का काम कर रही है।

पाकिस्तान के खिलाफ इतिहास रचने उतरेंगे रोहित, बस 13 रन बनाते ही बन जाएगा वर्ल्ड रिकॉर्ड

कभी घरों की पुताई करता था 'पार्थ चटर्जी' का रिश्तेदार, आज दार्जलिंग से दुबई तक फैले हैं होटल

सहवाग इंटरनेशनल स्कूल में बच्चे के साथ कुकर्म, जांच करने स्कूल पहुंचे NCPCR चेयरमैन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -