पाकिस्तान के खिलाफ इतिहास रचने उतरेंगे रोहित, बस 13 रन बनाते ही बन जाएगा वर्ल्ड रिकॉर्ड
पाकिस्तान के खिलाफ इतिहास रचने उतरेंगे रोहित, बस 13 रन बनाते ही बन जाएगा वर्ल्ड रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा जब एशिया कप 2022 के मुकाबले में पाकिस्तान जैसी प्रतिद्वंदी टीम के विरुद्ध उतरेंगे, तो उनकी निगाहें न केवल अच्छा प्रदर्शन करने पर होंगी, बल्कि वे चाहेंगे कि एक इतिहास रचा जाए। हिटमैन रोहित शर्मा एक इतिहास रचने के मुहाने पर खड़े हैं। वे यदि दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ महज 13 रन भी बना लेते हैं, तो वे T20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 3500 रन बनाने वाले पहले पुरुष क्रिकेटर बन जाएंगे।

बता दें कि रोहित शर्मा से पहले टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में केवल एक क्रिकेटर ने 3500 रनों का आंकड़ा पार किया है। हालांकि, पुरुष क्रिकेट में ऐसा कोई नहीं कर पाया है। महिला क्रिकेट में न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स ने यह कारनामा किया है, उनके नाम 3531 रन दर्ज हैं। इस तरह रोहित शर्मा के पास सूजी को पीछे छोड़ने का भी शानदार मौका है, जिसके लिए उनको 45 रनों की आवश्यकता होगी। हालांकि, रोहित शर्मा चाहेंगे कि पहले 3500 रन T20I क्रिकेट में पूरे किए जाएं और फिर आगे की सोची जाए। 

 

 

बता दें कि, रोहित ने अब तक खेले 132 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 124 पारियों में 14 बार नॉट आउट रहते हुए 3487 रन बनाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर इस फॉर्मेट में 118 रन है। वे टी20 इंटरनेशनल में 31.7 के औसत से रन स्कोर कर रहे हैं। खास बात ये है कि रोहित शर्मा का स्ट्राइकरेट 140 से अधिक का है, जबकि क्रिकेट के इस प्रारूप में सबसे अधिक शतक जड़ने का कारनामा रोहित शर्मा ने ही किया है। वे T20 इंटरनेशनल में 4 शतक और 27 अर्धशतक लगा चुके हैं। 

कोहली 'डिप्रेशन' में हैं तो उन्हें टीम में क्यों लिया ? भारत-पाक मुकाबले से पहले उठा बड़ा सवाल

Sl Vs Afg: एशिया कप के पहले ही मैच में अंपायर के फैसले पर मचा विवाद.., भड़के फैंस

भारत-पाक मुकाबले के पहले टीम इंडिया के लिए आई गुड न्यूज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -