सहवाग इंटरनेशनल स्कूल में बच्चे के साथ कुकर्म, जांच करने स्कूल पहुंचे NCPCR चेयरमैन
सहवाग इंटरनेशनल स्कूल में बच्चे के साथ कुकर्म, जांच करने स्कूल पहुंचे NCPCR चेयरमैन
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के झज्जर में सहवाग इंटरनेशनल स्कूल में बच्चे के यौन शोषण से संबंधित केस में शनिवार को राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो स्कूल पहुंचे। उन्होंने स्कूल स्टाफ और अन्य स्टूडेंट्स से बातचीत करते हुए घटना की जानकारी ली। इस दौरान पुलिस अधिकारी भी उनके साथ मौजूद रहे। टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग इस स्कूल के फाउंडर और उनकी पत्नी आरती इसकी चेयरपर्सन है।

प्रियांक कानूनगो ने कहा कि इस मामले में जिस भी संबंधित व्यक्ति ने कार्रवाई में कोताही बरती है, उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। Pocso एक्ट के किसी भी केस में शिकायत के बाद पुलिस को शिकायत न देना, धारा 19 का उल्लंघन है। इसमें उन लोगों के खिलाफ केस दर्ज करना होता है, जिन्होंने लापरवाही बरती। उन्होंने कहा कि इस मामले में जब NCPCR की रिपोर्ट आएगी, तो वह सार्वजनिक की जाएगी। रिपोर्ट में यह भी उजागर किया जाएगा कि बच्चे के यौन शोषण में कौन-कौन शामिल रहे। जिम्मेदार व्यक्तियों पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उत्पीड़न का शिकार हुए बच्चे के पिता से बातचीत को लेकर प्रियांक ने कहा कि उनकी शिकायतकर्ता से बात नहीं हुई है। वे दूसरे राज्य के थे, इसलिए वह वापस चले गए हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी है, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की कार्रवाई चल रही है। CCTV कैमरे बंद क्यों थे, इस पर उन्होंने कहा कि इसके लिए पुलिस को दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि उनका स्टेट कमीशन बेहतर तरीके से कार्य कर रहा है और हम उनसे बात करके ही यहां पहुंचे हैं। जांच पूरी हो जाएगी तो रिपोर्ट सार्वजनिक कर दी जाएगी। साथ ही उन्होंने बताया कि आज पूरे देश में पोक्सो के 40 हजार केस दर्ज हैं। आयोग बच्चों के खिलाफ उत्पीड़न के मामले को बेहद गंभीरता से लेता है।

'बर्थ-डे पार्टी में विवाद, फिर इंस्टाग्राम पर कमेंट', लड़के की हुई दर्दनाक मौत

महिला का बलात्कार करने के आरोप में BSF के दो जवान गिरफ्तार, TMC ने भाजपा पर साधा निशाना

कार से जा रहे थे 3 लोग, अचानक बरसाने लगी गोलियां और फिर...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -