टेरर फंडिंग को लेकर, NIA ने आज जम्मू कश्मीर में मारे छापे
टेरर फंडिंग को लेकर, NIA  ने आज जम्मू कश्मीर में मारे छापे
Share:

श्रीनगर। टेरर फंडिंग को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा जांच की जा रही है। इस मामले में एजेंसी शनिवार को छापामार कार्रवाई कर चुकी है आज इस जांच एजेंसी ने कुछ और जगह छापेमारे। एनआईए के दल ने जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर व जम्मू में छापामार कार्रवाई की। जम्मू कश्मीर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अयाज अकबर के घर एनआईए के अधिकारियों ने छापामार कार्रवाई की।

रविवार को मारे गए छापे में कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज प्राप्त हुए थे। इस दौरान लगभग ढाई करोड़ कैश जब्त हुआ। इतना ही नहीं 40 लाख रूपए मूल्य के आभूषण, सिक्के व संपत्तियो से जुड़े दस्तावेज बरामद हुए हैं। इन ठिकानों पर एसे दस्तावेज मिले थे जिसमें हिज्बंुल मुजाहिदीन और लश्कर ए तैयबा के लेटरहेड मिले थे।

आज एनआईए ने फिर अपनी जांच प्रारंभ कर दी। जांच एजेंसी द्वारा आतंकियों को की जाने वाली फंडिंग के फायनेंसर्स को लेकर  जांच की गई। जिन अलगाववादियों पर कार्रवाई हुई थी उनमें सैयद अली शाह गिलानी, बिट्टा कराटे, नईम खान, जावेद अहमद बाबा आदि शामिल हैं।  गौरतलब है कि कुछ चैनल्स ने स्टिंग आॅपरेशन के माध्यम से कुछ नेताओं के टेरर फंडिंग में लिप्त होने की जानकारी दी थी। इसके बाद एनआईए द्वारा इस मामले में जांच की जा रही है।

जांच में NIA को मिले अहम दस्तावेज,आतंकियों को दिए जा रहे थे लाखों रूपए

कश्मीर के 3 अलगाववादी नेताओं से टेरर फंडिंग के मामले में की गई पूछताछ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -