जांच में NIA को मिले अहम दस्तावेज,आतंकियों को दिए जा रहे थे लाखों रूपए
जांच में NIA को मिले अहम दस्तावेज,आतंकियों को दिए जा रहे थे लाखों रूपए
Share:

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए द्वारा अलगाववादियों के विरूद्ध छापामार कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई में जांच एजेंसी को हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर ए तैयबा के लेटर हैद मिले हैं। इस दौरान एनआईए ने पूर्व अलगाववादी नेता नईम अहमद के घर छापामारा और कई अलगाववादियों के ठिकानों पर छापेमारे। गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने को लेकर अलगाववादियों पर आरोप लगे थे कि इन लोगों ने धन की फंडिंग की है।

छापामार कार्रवाई के दौरान कश्मीर, दिल्ली व हरियाणा के विभिन्न ठिकानों पर 1.15 करोड़ रूपए, संपत्ती से जुड़े दस्तावेज बरामद किए। मिली जानकारी के अनुसार लश्कर ए तैयाबा व हिजबुल मुजाहिदीन के लेटर हेड, पेन ड्राइव लैपटाॅप को एनआईए ने जब्त कर लिया। अलगाववादी नेता सैयद गिलानी पर भी फंडिंग को लेकर आरोप लगे हैं। अब एनआईए इस मामले में जांच में जुटी है। गौरतलब है कि कुछ समाचार चैनल ने टेरर फंडिंग को लेकर स्टिंग आॅपरेशन किया था।

पाकिस्तान के आतंकी संग्ठन से धन लेने की बात की गई। एनआईए ने एफआईआर दज की और अलगाववादियों के विभिन्न ठिकानों पर जांच की गई। इन ठिकानों से महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद होने की जानकारी मिली है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कश्मीर में सक्रिय आतंकवादी और अलगाववादी गुटों को मिल रही वित्तीय मदद का पाकिस्तान से ईमेल के जरिये भेजा जा रहा ब्यौरा एनआईए के हाथ लगा है। पकड़े गये ईमेल संदेशों से साफ है कि कश्मीर में पाकिस्तान द्वारा हवाला के जरिये आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन को वित्तीय मदद मिल रही है।

इसमें पता चला है कि हवाला से कश्मीर में भेजे जाने वाली वित्तीय मदद कहां और किस मद में खर्च की जानी हैए इसका भी पूरा हिसाब रखा जाता है। जांच में यह बात सामने आई कि कश्मीर में सक्रिय 30 विवाहित आतंकियों को प्रति व्यक्ति 10 हजार रूपए की दर से 3 लाख रूपए की राशि दिए जाने को स्वीकृति दी गई। आतंकियों में विवाहित आतंकियों को अधिक राशि दिए जाने की बात सामने आई है। यह भी सामने आया है कि अलगाववादियों की सूचही और परिजन का उल्लेख ईमेल के माध्मय से भी दिया गया था जो कि जांच एजेंसी द्वारा पकड़े गए थे।

कश्मीर के 3 अलगाववादी नेताओं से टेरर फंडिंग के मामले में की गई पूछताछ

व्यापार की आड़ में हुर्रियत को हवाला से मिला धन, NIA की पूछताछ जारी

राष्ट्रीय पशु घोषित हो गाय, गोहत्या पर हो उम्रकैद : राजस्थान हाई कोर्ट की सिफारिश

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -