पठानकोट हमले का कोड वर्ड था 'निकाह', बाराती थे आतंकी
पठानकोट हमले का कोड वर्ड था 'निकाह', बाराती थे आतंकी
Share:

पठानकोट : पठानकोट के एयरबेस स्टेशन पर हुए हमले को लेकर एनआईए अपनी जांच में लगी है। इसी सिलसिले में एनआईए ने मोहाली की स्पेशल कोर्ट में 101 पन्ने की चार्जशीट दायर कर दी। चार्जशीट में यह कहा गया है कि आतंकियों ने पठानकोड में जिस तरह से हमले का उपयोग किया था उसका कोड वर्ड था निकाह। आतंकियों को बाराती का कोड वर्ड दिया गया था। दरअसल इस तरह की बातें आतंकी कासिफ के फेसबुक चेट की जांच के बाद खुलासे के तौर पर हुई।

दरअसल पाकिस्तान में जैश ए मोहम्मद के आकाओं ने अप्रैल 2014 में पठानकोट हमले की योजना तैयार की थी। आतंकियों द्वारा पठानकोट एयरबेस को बड़ी आसानी से टारगेट पर लिया गया था। दरअसल इसके चारों ओर जंगल था। ऐसे में आतंकियों को यहां पर हमले की योजना बनाने में आसानी हुई। मिली जानकारी के अनुसार जैश ए मोहम्मद के कमांडर मौलाना मसूद अजहर, उसके भाई अब्दुल रउफ असगर, लाॅचिंग कमांडर शाहिद लतीफ व हैंडलर कासिफ जान ने हमलावरों को गूगल मैप पर जानकारी दी थी।

आतंकियों ने अपने आॅपरेशन के लिए गूगल मैप का अधिक उपयोग किया था। इस मामले में हुई बैठक में शाहिद लतीफ ने कहा कि चार्जशीट के अनुसार हमलावरों में एक आतंकी को मेजर कह रहा था। इतना ही नहीं मेजर पाकिस्तान में बैठे उस्ताद जी से फोन पर चर्चा कर रहा था। मेजर ने कहा कि मौलाना मसूद अजहर ने उन्हें इस्लाम का परिचय दिया है।

इस दौरान चार्जशीट में कहा गया कि आतंकी भारत में दाखिल होते ही पाकिस्तान में बैठे हैंडलर्स से फोन पर चर्चा कर रहे थे। एनआईए ने यह बात कही है कि पठानकोट हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद है और इसमें अंग्रेजी और उर्दू में लिखे संदेश भी आतंकियों के पास से बरामद हुए हैं।

पठानकोट में मिली संदिग्ध कार, रोकने पर फायरिंग कर भागे कार सवार

पठानकोट में फिर जताई हवाई हमले की आशंका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -