तमिलनाडु-केरल ISIS: NIA ने दो आरोपियों के खिलाफ फाइल की चार्जशीट

Dec 07 2019 04:41 PM
तमिलनाडु-केरल ISIS: NIA ने दो आरोपियों के खिलाफ फाइल की चार्जशीट

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शनिवार को केरल और तमिलनाडु में आतंकी संगठन ISIS की गतिविधियों में संलिप्त 2 संदिग्धों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल कर दिया है. एनआईए की स्पेशल कोर्ट में केरल के एर्नाकुलम में 2 गिरफ्तार अभियुक्तों मोहम्मद अजरुद्दीन और शेख हिदायतुल्ला वाई के खिलाफ एक चार्जशीट दाखिल किया गया है.

उल्लेखनीय है कि इस वर्ष एनआईए ने तमिलनाडु के कोयंबटूर के 6 आरोपियों के खिलाफ विश्वसनीय सूचना के आधार पर केस दर्ज किया था. एनआईए को सूचना था कि आरोपी शख्स और उनके साथी सोशल मीडिया पर आतंकवादी संगठन ISIS की विचारधारा का प्रचार कर रहे हैं और इनका मकसद केरल और तमिलनाडु में आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए आतंकी संगठनों (ISIS / Daish) में कमजोर युवाओं की भर्ती करना हैं.

केस दर्ज होने के बाद, 12 जून, 2019 को कोयंबटूर के 6 आरोपियों के आवासों पर तलाशी ली गई और सामने आए तथ्यों के आधार पर, मोहम्मद अजरुद्दीन और शीक हिदायतुल्ला को हिरासत में लिया गया था. जांच के दौरान, यह पाया गया है कि मोहम्मद अजरुद्दीन और शेख हिदायतुल्ला ने केरल और तमिलनाडु में अपने सहयोगियों को भर्ती करने के मकसद से 2017 से और भारत में अपनी गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए ISIS की हिंसक चरमपंथी विचारधारा का प्रचार-प्रसार किया है. 

पहली बार शिवसेना संभालेगी महाराष्ट्र का ये मंत्रालय, 15 सालों से रहा है NCP का कब्ज़ा

चुनाव आयोग के पास नही पहुंचा आमदनी-खर्च का ब्योरा, इन राजनीतिक पार्टीयो ने की हैरानी भरी हरकत

नेशनल हाईवे से लेकर मॉल रोड का रास्ता 2 माह के लिए बंद, प्रवेश द्वार के निर्माण के चलते उठाया कदम