पहली बार शिवसेना संभालेगी महाराष्ट्र का ये मंत्रालय, 15 सालों से रहा है NCP का कब्ज़ा
पहली बार शिवसेना संभालेगी महाराष्ट्र का ये मंत्रालय, 15 सालों से रहा है NCP का कब्ज़ा
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के इतिहास में पहली दफा ऐसा होने जा रहा है, जब शिवसेना को प्रदेश का गृह मंत्रालय मिलने जा रहा है. 1999 से लेकर 2014 तक महाराष्ट्र का गृह मंत्रालय हमेशा से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के पास रहा है. किन्तु इस बार गठबंधन धर्म के दबाव में झुकते हुए एनसीपी ये महत्वपूर्ण मंत्रालय शिवसेना को देने पर राजी हो गई है.

सूत्रों के अनुसार, शुक्रवार को महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने एनसीपी चीफ शरद पवार से लंबी वार्ता की. ये मुलाकात वर्ली में हुई. इस दौरान पोर्टफोलियो के विभाजन पर विस्तार से चर्चा हुई. मीटिंग में सीएम उद्धव ठाकरे ने शहरी विकास मंत्रालय के बदले अपनी पार्टी के लिए गृह मंत्रालय की जमकर वकालत की. सूत्र बताते हैं कि मुख्यमंत्री पद पर रहने के बाद सीएम उद्धव ठाकरे को गृह मंत्रालय का महत्व समझ में आ गया है, अब वे हर स्थिति में इस मंत्रालय को अपनी पार्टी के लिए चाहते हैं. इस बैठक में शिवसेना के सांसद संजय राउत, शिवसेना के विधायक दल के नेता एकनाथ शिंदे, वरिष्ठ नेता सुभाष देसाई, एनसीपी नेता जयंत पाटिल और एनसीपी नेता अजित पवार मौजूद थे.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में एनसीपी काफी समय से गृह मंत्रालय को अपने कोटे में रखे हुए है. 1999 से लेकर 2014 के बीच पांच दफा महाराष्ट्र के सीएम बदल गए, किन्तु गृह मंत्रालय का कार्यभार एनसीपी के पास ही रहा. शरद पवार इस बार ये अहम् मंत्रालय शिवसेना के लिए कुर्बान करने को तैयार हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने बताया आखिर क्यों लोग हाथ में लेते हैं लोग कानून

चीन के पास काफी पैसा, लोन देना बंद करे वर्ल्ड बैंक - डोनाल्ड ट्रम्प

सरकार के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर अज्ञात हमलावरों ने बरसाईं गोलियां, 16 की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -