एनआईए ने केरल में आतंकवादी गुट जंद अल अक्सा केस में की जाएगी जांच

एक अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को केरल में सात स्थानों पर खोजबीन की, जिसमें कथित आतंकवादी संगठन जुंद अल अक्सा के कथित सदस्यों के खिलाफ उसकी जांच के संबंध में थे, जो युद्धग्रस्त सीरिया में होने का संदेह है। एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि राज्य के त्रिशूर और कोझिकोड जिले में खोजे गए घर मोहम्मद फैज़, मोहम्मद इतिशाम, अब्दुल समीह, रईस रहमान, नबील मोहम्मद, मोहम्मद शाहीन और मोहम्मद आमिर के हैं।

एनआईए द्वारा जनवरी 2019 में आईपीसी की धाराओं और यूएपीए के तहत छह आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था - एर्नाकुलम के हाशिम मोहम्मद, मलप्पुरम के सिद्धिकुल अकबर, कन्नूर के मुहम्मद इरफ़ान, शिमोगा जिला, कर्नाटक का था मोहम्मद, अधिकारी ने कहा कि कोझीकोड के सुल्तान अब्दुल्ला और त्रिशूर के फैज़ फारूक। इन लोगों ने कतर में रहते हुए 2013 से साजिश रची थी, तैयारी की या सीरिया की यात्रा की और NIA के अधिकारी जुंद अल अक्सा या जबात अल नुसार से जुड़े आतंकवादी संगठनों में शामिल हो गए।

मोहम्मद फैज़, मोहम्मद इतिशाम, अब्दुल समीह, रईस रहमान, नबील मोहम्मद, मोहम्मद शाहीन और मोहम्मद आमिर, 2019 की शुरुआत तक क़तर में रहते हुए, आरोपी सिद्दिकुल अकबर के संपर्क में थे और सीरिया में फ़रार हुए लोगों को धन मुहैया कराया था। 

पाकिस्तान सीनेट का सत्र 30 दिसंबर होगा शुरू

जो बाइडन ने विनय रेड्डी को नियुक्त किया भाषण लेखक

अपने 'दिवाली इवेंट' पर केजरीवाल सरकार ने हर मिनिट फूंके थे 20 लाख रुपए, RTI में हुआ खुलासा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -