अपने 'दिवाली इवेंट' पर केजरीवाल सरकार ने हर मिनिट फूंके थे 20 लाख रुपए, RTI में हुआ खुलासा

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस बार दिवाली अनोखे अंदाज में मनाई थी. उनके द्वारा की गई दिवाली पूजा को लाइव टीवी पर भी प्रसारित किया गया था. अब एक RTI में खुलासा हुआ है कि केजरीवाल सरकार का इस पूरे दिवाली कार्यक्रम में 6 करोड़ रुपये खर्चा हुए थे. एक्टिविस्ट साकेत गोखले द्वारा दाखिल की गई एक RTI में दिल्ली सरकार के टूरिज्म विभाग ने उत्तर दिया है. 

साकेत गोखले ने इस संबंध में ट्वीट किया कि, ‘दिल्ली सरकार ने करदाताओं के लगभग 6 करोड़ रुपये अपने लक्ष्मी पूजा इवेंट में खर्च किया, 14 नवंबर को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का ये कार्यक्रम लाइव दिखाया गया था.’ साकेत गोखले ने दावा किया कि केवल 30 मिनट के इवेंट के लिए 6 करोड़ रुपये खर्च किए गए, जो एक मिनट में 20 लाख रुपये बैठते हैं. आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने इस वर्ष दिवाली पर लोगों से गुजारिश की थी कि पटाखे ना जलाएं और प्रदूषण रहित दिवाली के लिए सरकार द्वारा आयोजित पूजा में शामिल हों. 

बता दें कि दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में अरविंद केजरीवाल, उनके परिवार और पूरे मित्रमंडल ने पूजा की थी, जिसका प्रसारण निर्धारित समय पर किया गया था. RTI के जवाब में हुए इस खुलासे के बाद दिल्ली सरकार विरोधियों के टारगेट पर आ गई है. कांग्रेस नेता अनिल कुमार ने कहा है कि सरकार डॉक्टर, नर्स और अन्य हेल्थवर्कर को वेतन नहीं दे पा रही है, वो हड़ताल कर रहे हैं, किन्तु इस तरह अपने प्रचार में पैसा लुटा रही है. 

BHEL स्वदेशी आपूर्तिकर्ताओं को समर्थन करेगा प्रदान

एफडीआई स्पॉटलाइट: आईसीआईसीआई बैंक ने बहुराष्ट्रीय कंपनियों पर बढ़ाया ध्यान

टाटा समूह के प्रमुख ने कहा- कोविड संकट के कारण सहयोग का नया युग उभरा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -