नेक्स्ट जेनरेशन हुंडई क्रेटा का नया डिजाइन स्केच हुआ रिलीज
नेक्स्ट जेनरेशन हुंडई क्रेटा का नया डिजाइन स्केच हुआ रिलीज
Share:

नई दिल्ली: हुंडई ने अपना नेक्स्ट जेनरेशन हुंडई क्रेटा का नया डिजाइन स्केज रिलीज कर दिया है. तो आप खुद ही अंदाजा लगा कि कार कितनी बेहतरीन होगी. ऑटो एक्सपो 2020 की शुरूआती एक हफ्ते में कम समय हुंडई ने रिलीज किया फर्स्ट लुक जारी है. हुंडई ने इस इवेंट में अपनी नेक्स्ट जेनरेशन हुंडई क्रेटा को पेश करने जा रही है. हाल ही में इस कार के एक्सटीरियर की कई सारी डीटेल्स सामने आ गई है. अभी कंपनी ने इस कार का डिजाइन स्केज रिलीज ही किया है. और इस कार को कंपनी नये डिज़ाइन लैंग्वेज के साथ लाने जा रही है जो की हुंडई की ओल्ड वर्शन क्रेटा से बहुत अलग है और कंपनी इससे और अधिक फीचर पर ध्यान दे रही है. कंपनी ने डिजाइन ही नहीं इसके फीचर्स के मामले में भी काफी अलग नजर आ रही है.

इस कार को चीन में साल 2019 में ही लॉन्च किया जा चुका है भारत में लोग इस कार का बहुत ही उत्सुकता के साथ इंतज़ार कर रहे है. यदि बात की जाए हुंडई क्रेटा नेक्स्ट जनरेशन तो यह एक प्लेटफॉर्म और पावरट्रेन Kia Seltos वाला ही है और यदि इंजन की बात की जाए तो इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल और 1.5 लीटर है. और आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सेल्टॉस 1.5 पेट्रोल और डीजल इंजन के अतिरिक्त 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ ये कार अवेलबल है.

नेक्स्ट जनरेशन हुंडई क्रेटा के फीचर्स की बात कि जाए तो नई क्रेटा में 10.4 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है. कंपनी इसमें हुंडई ब्लू लिंक कनेक्टेड कार एप को भी शामिल कर रही है जो कि आकर्षण का केंद्र है. इसी के साथ कार में कंपनी एक नया फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील भी दिया हुआ है. सुरक्षा का भी इस कार में पूरा ध्यान रखा है. यदि बात कि जाए तो कार में 6-एयरबैग दिए हुए हैं.

हो रही था इंस्टा यूजर्स की आईडी-पासवर्ड लीक, फॉलोअर बढ़ाने वाले इस ऐप ने किया ऐसा काम

फोन की बैटरी के बारे में ऐसे पांच झूठ जो लगते थे सच

सैमसंग गैलेक्सी S20 की रिपोर्ट आई सामने, जानें संभावित कीमत और फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -