इंडिगो में बम मिलने की खबर, यात्रियों में मचा हड़कंप
इंडिगो में बम मिलने की खबर, यात्रियों में मचा हड़कंप
Share:

दिल्ली से मुंबई जा रहे इंडिगो के विमान में उस समय हड़कंप हो गया जब ये खबर पता चला कि उसमें बम मिलने की सूचना मिली हैं यह पूरी घटना रविवार को घटित हुई थी. मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के मुताबित सभी यात्रियों को विमान से बाहर निकल दिया गया और सुरक्षा जांच के मद्देनजर सभी लगेज को विमान से बाहर निकाला गया. हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने ये जानकारी दी कि, 'इंडिगो के दिल्ली से मुंबई जा रहे विमान संख्या 6ई-843 में बम होने की सूचना इंडिगो के कार्यालय को दी गई थी जिन्हे यह खबर किसी कॉल के जरिये मिली थी कि विमान में बम हैं.

जिसके पश्चात् एसओपी के तहत सभी यात्रियों को विमान से उतारा गया और सुरक्षा के मद्देनजर जांच के लिए सभी लगेज को भी उतारा गया.' यह पूरी खबर मिली तो उस समय विमान में करीबन 180 यात्री फ्लाइट में थे जैसे ही ये खबर मिली तो सभी यात्री को फ्लाइट से बाहर उतार दिया था उस समय पूरी फ्लाइट में कोहराम मच गया था. यह धमकी मिलने के पश्चात् सभी सुरक्षा इंतजाम किये गए और विमान को सीआईएसएफ के एविएशन सिक्योरिटी से सिक्योरिटी क्लीयरेंस मिल गई. जांच में यह खबर पूरी तरह से झूठी निकली थी. जब पूरी जानकारी का निरीक्षण करने के पश्चात् ही विमान ने मुंबई के लिए उड़ान तय की थी.

एक सूत्र ने बताया कि, 'यह पूरी खबर रविवार शाम पौने छह बजे दिल्ली से मुंबई जाने वाली एक उड़ान में यात्रियों के सवार होते ही एक फोन कॉल पर यह सूचना मिली कि विमान में बम हैं यह सुनते ही तुरंत सभी यात्रियों को विमान से उतार दिया गया लेकिन विमान में कोई बम नहीं मिला. वह झूठी सूचना देने वाली कॉल था.' इस मामले को देखते हुए इंडिगो ने एक औपचारिक शिकायत दायर कर ली और मामले में आगे की जांच की जा रही है.

मिड डे मील बना रही महिला की बड़ी लापरवाही, सब्जी के भगोने में गिरलकर जली 3 साल की मासूम

CAA Protest: प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़काने वाली पफी के 108 सदस्य गिरफ्तार

मध्य प्रदेश में स्वाइन फ्लू से पहली मौत, महू से सामने आया मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -