मध्य प्रदेश में स्वाइन फ्लू से पहली मौत, महू से सामने आया मामला
मध्य प्रदेश में स्वाइन फ्लू से पहली मौत, महू से सामने आया मामला
Share:

भोपाल: नए साल में मध्य प्रदेश में स्वाइन फ्लू की बीमारी से मौत का पहला मामला प्रकाश में आया है. वहीं 1 जनवरी से अभी तक कई अस्पतालों से 29 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए गए हैं. इनमें से दो मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं. ताजा मामले में महू की रहने वाली एक महिला की स्वाइन फ्लू से 24 जनवरी को उसके घर में मौत हो गई. उसे 11 जनवरी को एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती किया गया था.

इसके बाद में परिजन चिकित्सक की राय के खिलाफ उसे डिस्चार्ज कराकर घर ले गए थे. इस पूरे मामले में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही उजागर हुई है. शासन के निर्देश के मुताबिक, स्वाइन फ्लू के मरीज को विशेष निगरानी में रखा जाना चाहिए जिससे संक्रमण फैलने का खतरा नहीं रहे, किन्तु स्वास्थ्य विभाग को महिला के डिस्चार्ज कराने की जानकारी मौत के बाद मिली.

एहतियात के तौर पर विभाग के अधिकारियों ने महिला के परिजनों की भी जांच की. इसकी रिपोर्ट निगेटिव आई. स्वास्थ्य विभाग की IDSP शाखा प्रभारी डॉ. संतोष सिसोदिया ने बताया है कि सूचना मिलने पर महिला मरीज की जांच के लिए सैंपल लिए गए थे. दूसरे दिन मेडिकल कॉलेज वायरोलॉजी लैब से महिला को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई. भोपाल भी नमूने भेजे गए थे. तीसरे दिन वहां से भी स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई. महिला को वेंटिलेटर पर ही रखा था.

नए ऑर्डर और आउटपुट की वजह से मैन्‍युफैक्‍चरिंग एक्टिविटी रही सबसे तेज

WeWork के सीईओ बने संदीप मथरानी, करेंगे जल्द ज्वाइन

बुजुर्गों और भिखारियों के लिए बजट में मिली यह राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -