नए साल पर सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे भक्त, कर रहे हैं दर्शन
नए साल पर सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे भक्त, कर रहे हैं दर्शन
Share:

मुंबई: नए साल का आगाज हो चुका है। ऐसे में आज सुबह से ही लोग मंदिर और देवालयों में नजर आ रहे हैं। सभी आज सुबह से भगवान का आशीर्वाद लेने पहुंच गए। हर राज्य के मंदिर में भीड़ नजर आई। साल के पहले दिन भगवान का दर्शन कर लोगों ने नए साल के मंगलमय होने की कामना की। इसी लिस्ट में शामिल रहा मुंबई का सिद्धिविनायक मंदिर। यहाँ भी लोग सुबह से ही भगवान के दर्शन के लिए पहुँच गए और अब तक पहुंच रहे हैं। वैसे आप जानते ही होंगे कि बीते 31 दिसंबर की शाम से ही बधाईयां देने वालों का सिलसिला जारी है। इस समय तक सोशल मीडिया और व्‍हाटसएप के जरिये लोग एक दूसरे को बधाई संदेश दे रहे हैं। अब बात करें मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर की तो यहाँ बप्‍पा के दर्शनों के लिए नये नियम लागू किये गए हैं।

यहाँ लागू हुए नये नियम के मुताबिक 1 जनवरी से प्रत्‍येक घंटे लगभग 800 भक्‍त ऑनलाइन बुकिंग करके बप्‍पा के दर्शन कर सकते हैं। इसी के साथ बिना बुकिंग के आने वाले भक्‍तों को भगवान के दर्शन नहीं होंगे। इसके अलावा 1 जनवरी को भक्‍त सुबह 7 बजे से दिन में 12 बजे तक और उसके बाद 12 बजकर 30 मिनट से शाम के 7 बजे तक भी बाप्‍पा के दर्शन कर सकते हैं।

बताया जा रहा है एक घंटे बाद 8 बजे से 9 बजे तक मंदिर भगवान के दर्शन के लिए खुला रहने वाला है और ऑनलाइन बुकिंग करवाने वाले भक्‍त क्‍यूआर कोड की सहायता से सिद्धिविनायक मंदिर में बाप्‍पा के दर्शन कर सकेंगे। आप सभी जानते ही होंगे कि काफी समय से फ़ैल रही कोरोना महामारी के चलते सिद्धिविनायक मंदिर को भी सरकार ने बंद कर दिया था। मंदिर को बीते माह 16 तारीख को ही खोला गया है ताकि भक्त दर्शन कर सके।

दिव्यांका त्रिपाठी और करण पटेल ने हम्मा-हम्मा पर किया जबरदस्त रोमांटिक डांस

पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमतों में हुई 2.31 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी

साल 2020 के आखिरी दिन शहनाज गिल ने फैंस को कहा शुक्रिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -