कोविड-19 का नया 'एक्सई' वेरिएंट: मंडाविया ने प्रमुख विशेषज्ञों के साथ बैठक की अध्यक्षता की
कोविड-19 का नया 'एक्सई' वेरिएंट: मंडाविया ने प्रमुख विशेषज्ञों के साथ बैठक की अध्यक्षता की
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने 'एक्सई वेरिएंट' के रूप में जाने जाने वाले नए कोरोनोवायरस स्ट्रेन पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को एक बैठक की अध्यक्षता की और अधिकारियों से देश में चल रही निगरानी और निगरानी बढ़ाने का आग्रह किया।

अपने हालिया ट्वीट में से एक में, मंत्री ने कहा कि उन्होंने कोविड -19 के नए 'एक्सई वेरिएंट' पर चर्चा करने के लिए देश के शीर्ष विशेषज्ञों के साथ मुलाकात की थी, जिसके दौरान उन्होंने कोविड मामलों की समीक्षा की और नए वेरिएंट और संबंधित मामलों का अध्ययन करने के लिए चल रही निगरानी और निगरानी प्रणाली को मजबूत करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए।

मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, मंडाविया ने चिकित्सा बुनियादी ढांचे और संसाधनों के प्रभारी कर्मियों से कोविड उपचार के लिए आवश्यक आवश्यक दवाओं और दवाओं की उपलब्धता का नियमित रूप से आकलन करने के लिए कहा है।

"उन्होंने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि चल रहे टीकाकरण अभियान को पूरी गति से किया जाना चाहिए और सभी पात्र व्यक्तियों को टीका लगाया जाना चाहिए," बयान जारी रखा गया है।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ''देश भर में कोविड-19 मामलों की जांच करते हुए, उन्होंने (मंडाविया) कर्मचारियों से नए वेरिएंट और मामलों की चल रही निगरानी और निगरानी बढ़ाने के लिए कहा।

डॉ वीके पॉल, सदस्य, स्वास्थ्य, नीति आयोग; राजेश भूषण, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव; डॉ रणदीप गुलेरिया, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक; डॉ बलराम भार्गव, भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के महानिदेशक (डीजी); टीकाकरण पर राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह (एनटीएजीआई) के कोविड-19 कार्यकारी समूह के अध्यक्ष डॉ. एनके अरोड़ा और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने समीक्षा बैठक में भाग लिया।

इंडोनेशियाई संसद ने यौन हिंसा से संबंधित एक विधेयक पारित किया

भारत में यहां है अनोखा मंदिर जहाँ लगता है 'भूतों का मेला', तांत्रिक ऐसे मुसीबतों से दिलाते है छुटकारा

'हाइब्रिड' होगा भविष्य का युद्ध, कंप्यूटर वायरस से भी होगी जंग - इंडियन एयरफोर्स चीफ

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -