सरकार का विस्तार आज, 19 नेताओं की होगी एंट्री
सरकार का विस्तार आज, 19 नेताओं की होगी एंट्री
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट का विस्तार होने जा रहा है। ऐसे में आज प्रातः 11 बजे नए मंत्री अपने मंत्री पद की शपथ लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी कैबिनेट में 19 नेताओं को को प्रवेश देने की तैयारी में हैं, वहीँ 12 मंत्रियों का कद कम हो सकता है। इस मामले में यह बात भी सामने आई है कि वयोवृद्ध अर्थात् 75 वर्ष या इससे अधिक उम्र के नेताओं को मंत्री पद से हटाया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि इस तरह का प्रयोग मध्यप्रदेश में भी किया गया है यहां राज्य के गृहमंत्री बाबूलाल गौर को हटाया गया। उनके स्थान पर युवा नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया। मई 2014 में सरकार का गठन हो जाने के बाद एक और बदलाव केंद्र में हुआ है। ऐसे में कुछ नेताओं ने नामों की चर्चा चली और इनसे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने चर्चा की। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे बदलाव कहने से इन्कार कर दिया है बल्कि इसे विस्तार कहा है।

इस विस्तार में मंत्री सांवरलाल जाट और रामशंकर कठेरिया को हटाया जा सकता है। दूसरी ओर सांसद जसवंत सिंह दिल्ली बुलाए गए हैं। उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब के नेताओं को भी मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की संभावनाऐं हैं। मंत्रिमंडल में खेल मंत्री रहे सर्बानंद सोनोवाल के स्थान पर अन्य नेता को मंत्री बनाया जाएगा। दूसरी ओर मंत्रिमंडल के लिए विजय गोयल समेत कई नेताओं को मौका दिए जाने की बात भी सामने आई। इन लोगों ने सोमवार को अमित शाह से भेंट की।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -