किसानों के आंदोलन के बाद आज मोदी सरकार ने बढ़ाए समर्थन मूल्य के दाम
किसानों के आंदोलन के बाद आज मोदी सरकार ने बढ़ाए समर्थन मूल्य के दाम
Share:

नई दिल्ली: यूपी गेट-दिल्ली सीमा पर किसानों द्वारा ऋण छूट में उच्च एमएसपी कीमतों और समानता की मांग करने के एक दिन बाद मंत्रिमंडल ने बुधवार को 2018-19 के लिए रबी फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि की. प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने अपनी बैठक में गेहूं की न्यूनतम समर्थन कीमतों (एमएसपी) में 105 रुपये प्रति क्विंटल, मसौर 225 रुपये, क्विंटल, भगवावर 845 रुपये क्विंटल, और चने पर 220 रूपये प्रति क्विंटल का समर्थन मूल्य घोषित किया है.

जेटएयरवेज ने ग्राहकों को दिया तोहफा

एमएसपी को कृषि सलाहकार निकाय (सीएसीपी) की सिफारिशों के अनुसार बढ़ा दिया गया है और यह किसानों को उत्पादन लागत पर 50 प्रतिशत लाभ प्रदान करने के लिए सरकार की घोषणा के अनुरूप है. कैबिनेट ने एक बयान में कहा, यह अधिसूचित फसलों के एमएसपी को उत्पादन लागत से कम से कम 50 प्रतिशत तक बढ़ाने के अलावा किसानों को 62,635 करोड़ रुपये तक का अतिरिक्त रिटर्न देगा और किसानों की आय को दोगुनी करने में मदद करेगा.

सबसे शीर्ष पर है आधुनिक भुगतान करने में, पेटीएम

आपको बता दें कि मंगलवार को देश के विभिन्न राज्यों से आए उचित मूल्य और ऋण में छूट लेकर आए किसानों को उत्तर प्रदेश की सीमा पर ही रोक दिया गया था, उन्हें दिल्ली में प्रवेश नहीं करने दिया गया था. जिसके बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने किसानों से बात करके उनकी समस्या हल करने का आश्वासन दिया था.

खबरें और भी:-​

अक्टूबर में निचले स्थान पर आ सकता है,शेयर बाजार

क्या आप जानते हैं PPF और ELSS में से क्या है अधिक फायदेमंद ?

बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से तीन गुना बढ़ा है स्वच्छता प्रतिशत - पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -