साइबर फ्रॉड का नया तरीका...Whatsapp पर आया कॉल- 'तुम्हारे भाई के बेटे को कर लिया है किडनैप, पैसे दो वर्ना...'
साइबर फ्रॉड का नया तरीका...Whatsapp पर आया कॉल- 'तुम्हारे भाई के बेटे को कर लिया है किडनैप, पैसे दो वर्ना...'
Share:

साइबर फ्रॉड के आपने बहुत से मामलों के बारे में हर किसी ने पहले भी सुना होगा, लेकिन आज आपको एक नए तरह के साइबर फ्रॉड के बारे में बताने जा रहे हैं. इस लेटेस्ट साइबर फ्रॉड में साइबर ठगों ने बड़ी ही अनोखे तरीके से एक व्यक्ति को ठगने का कार्य किया है. इसके लिए साइबर ठगों ने फेक किडनैपिंग के प्लान को तैयार किया.  दरअसल, दिल्ली के यमुना विहार में रहने वाले 62 वर्ष के एक व्यक्ति साइबर फ्रॉड का शिकार हुए. विक्टिम ने पुलिस कंप्लेंट में कहा है कि उन्हें WhatsApp पर अनजान नंबर से कॉल आया. कॉल करने वाले ने कहा है कि उनके भाई के बेटे को किडनैप कर लिया. इसके बाद वह घबरा गए. 

मांगी फिरौती की रकम: खबरों का कहना है कि  फेक किडनैपिंग के बदलें साइबर ठगों ने फिरौती मांगी और उस रकम को जल्दी ट्रांसफर करने के लिए बोला है. इस कॉल के दौरान बुजुर्ग को पीछे से एक इंसान के रोने की आवाज सुनाई दी. इसके बाद वह घबरा गए. 

फिरौती में मांगे 50 हजार रुपये: जिसके साथ साथ आरोपियों ने विक्टिम को एक अलग नंबर दिया और उस पर 50 हजार रुपये ट्रांसफर करने के लिए बोला है. रुपये ट्रांसफर ना करने पर उन्होंने धमकी दी और कहा इसका परिणाम बुरा होगा. आरोपियों ने विक्टिम को बहुत धमकाया. 

साइबर फ्रॉड के बारे में कब चला पता?: अब तक मिली जानकारी के अनुसार उन्हें इस साइबर ठगी के बारे में तब पता चला, जब उन्होंने अपने भाई को फोन किया और उनके बेटे के बारे में भी पूछा. उनके भाई ने बताया कि वह तो ठीक है और घर पर है. जिसके उपरांत  वह समझे कि वे साइबर फ्रॉड का शिकार हो गए. पुलिस कंप्लेंट में विक्टिम ने कहा है कि वह डर गए और उसके बाद उन्होंने 50 हजार रुपये ट्रांसफर किए. विक्टिम ने इस पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी और कंप्लेंट भी दर्ज करवा दी है.

घर छोड़ने के बहाने कार में 10 वर्षीय मासूम के साथ किया गैंगरेप, हुए गिरफ्तार

ब्रिज पर स्टंट करने वालों की हरकत से एक्शन में आई दिल्ली पुलिस, उठाया बड़ा कदम

सारे सबूत मिटाकर संसद में घुसपैठ के मास्टरमाइंड ललित झा ने दिल्ली में आकर किया सरेंडर, चारों आरोपियों के फोन लेकर हुआ था फरार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -