केरल के अलुवा इलाके में लगा लॉकडाउन, नए दिशा निर्देश किये गए जारी
केरल के अलुवा इलाके में लगा लॉकडाउन, नए दिशा निर्देश किये गए जारी
Share:

केरल : प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते केसों के मद्देनजर केरल सरकार ने बुधवार रात्रि से एर्नाकुलम के अलुवा इलाके में कर्फ्यू लगा दिया है. अलुवा नगर पालिका और इलाके के अंदर आने वाली बाकी 6 पंचायतों में भी कर्फ्यू लगा दिया गया है. बुधवार को केरल ने 1,038 नए केस सामने आए है. अब तक के सबसे ज्यादा एक दिन में आए केसों का जिक्र करते हुए सीएम पिनाराई विजयन ने बोला है कि प्रदेश सरकार प्रदेश में सम्पूर्ण लॉकडाउन लागू करने पर सोच रही है. जो अभी सिर्फ कुछ स्थानों पर लगाया गया है. बुधवार को प्रदेश में कुल केसों का आंकड़ा 15,032 बताया गया है. 

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और जिला कलेक्टर, एर्नाकुलम के अध्यक्ष एस सुहास ने एक अधिसूचना को जारी करते हुए बोला कि सिर्फ जरुरी गतिविधियों को ही परमिशन दी जाएगी. इस अधिसूचना में ये लिखा गया है कि लोगों को घरों के भीतर रहना है और लोगों के आना-जाना के लिए सख्त मनाही है. मेडिकल सामान और जरुरी वस्तुओं को छोड़कर बाकी सेवाओं की खरीद पर रोक रहेगी.

नियमन इलाके के अंदर सभी शिक्षा राष्ट्रीय संस्थानों में सार्वजनिक एक्साम्स स्थगित रहेंगी. इस अधिसूचना में बोला गया, 'भारत सरकार के सभी ऑफिस और अन्य सभी ऑफिस बंद रहेंगे. रक्षा, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल, सार्वजनिक उपयोगिताओं (पेट्रोलियम, सीएनजी, एलपीजी, पीएनजी सहित), आपदा प्रबंधन, बिजली उत्पादन और पारेषण इकाइयां, डाकघर, बैंक, राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र, प्रारंभिक चेतावनी एजेंसियां इनसब से जुड़े कार्य जारी रहेंगे. ' जिला कलेक्टर ने बैंकों को प्रातः दस बजे से दोपहर दो बजे तक कुल कर्मचारियों के ज्यादातर पचास परसेंट लोगों के साथ कार्य करने की परमिशन दी है. किसी भी कस्टमर को ज़ोन के दायरे में स्थित बैंकों में परमिशन नहीं दी जाएगी.  

आंध्रा-ओडिशा सीमा पर पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़

कोरोना संक्रमित पाए गए शिवराज के मंत्री, कैबिनेट बैठक में हुए थे शामिल

इंदौर के हरसोला गाँव में मिले एक साथ 11 कोरोना मरीज, 31 जुलाई तक लगाया गया लॉकडाउन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -