कोरोना के टीकों के बाद कम हो सकते है संक्रमण के केस
कोरोना के टीकों के बाद कम हो सकते है संक्रमण के केस
Share:

एक नई भविष्यवाणी के अनुसार, सफल कोरोना वायरस वैक्सीन और अमेरिका के प्रोत्साहन प्रयासों की बदौलत विश्व अर्थव्यवस्था उम्मीद से कहीं ज्यादा तेजी से महामारी के संकट से उबर रही है, लेकिन सुधार असमान हैं और बेरोजगारी एक बड़ी चिंता बनी हुई है। आर्थिक सहयोग और विकास संगठन ने मंगलवार को वैश्विक जीडीपी वृद्धि के लिए इस वर्ष 5.5 प्रतिशत और अगले वर्ष 4 प्रतिशत की उम्मीदें बढ़ाई हैं। यह 2021 में 4.2 प्रतिशत वृद्धि और 2022 के 3.7 प्रतिशत के एक दिसंबर के पूर्वानुमान से ऊपर है। 

पिछले साल दुनिया की अर्थव्यवस्था को संकट में डालने वाले वायरस के बाद, ओईसीडी अब इस वर्ष के मध्य तक पूर्व-महामारी के स्तर को पार करने के लिए वैश्विक उत्पादन की उम्मीद करता है। हालांकि, इसने चीन और अमेरिका में तेजी से वृद्धि के साथ प्रगति में विचलन की चेतावनी दी, जबकि कुछ अन्य क्षेत्रों में 2022 के अंत तक संघर्ष जारी रखने की उम्मीद है। 

पेरिस स्थित समूह ने यह भी चेतावनी दी कि नए वायरस वेरिएंट और बहुत धीमी गति से वैक्सीन रोलआउट की धमकी दे सकते हैं। व्यवसायों और नौकरियों के लिए सुधार की संभावना। OECD के 36 ज्यादातर अमीर-देश सदस्य राज्यों में लगभग 10 मिलियन अधिक लोग संकट से पहले बेरोजगार हैं। रिपोर्ट में कहा गया है, "गरीब देशों में," नौकरी की पर्याप्त हानि से गरीबी और लाखों श्रमिकों की कमी हुई है।"

भाजपा संसदीय दल की बैठक में बोले पीएम मोदी- 'अपने क्षेत्र में टीकाकरण शिविर लगाएं सांसद

उत्तराखंड को मिला नया सीएम, गढ़वाल से सांसद तीरथ सिंह रावत को मिली कमान

फ्रांस में बीते 24 घण्टों में कोरोना के 23000 से अधिक संक्रमित मामले आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -