कम मतदान प्रतिशत ने बढ़ाई NDA की टेंशन, मध्य प्रदेश भाजपा ने बैठक में किया मंथन
कम मतदान प्रतिशत ने बढ़ाई NDA की टेंशन, मध्य प्रदेश भाजपा ने बैठक में किया मंथन
Share:

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की चुनाव प्रबंधन समिति ने राज्य में लोकसभा चुनाव के अगले दो चरणों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए गुरुवार को भोपाल में राज्य पार्टी कार्यालय में एक बैठक की। बैठक में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा, कैबिनेट मंत्री उदय प्रताप सिंह, लोकसभा चुनाव के प्रदेश प्रभारी महेंद्र सिंह समेत पार्टी के अन्य नेता मौजूद रहे। 

बैठक के बाद प्रदेश भाजपा प्रमुख शर्मा ने कहा, ''राज्य में लोकसभा चुनाव के तीसरे और चौथे चरण में संसदीय क्षेत्रों के प्रबंधन को लेकर चर्चा हुई। बैठक में कामकाज की निगरानी की गई और फीडबैक लिया गया। लोकसभा चुनाव के आगामी चरणों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर भी चर्चा की गई और कम मतदान के कारणों का पता लगाने के लिए भी चर्चा की गई। इस बीच, भाजपा नेता ने राज्य में पहले दो चरणों में कम मतदान प्रतिशत के लिए भी कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि, "कांग्रेस के मुख्य मतदाता नाराज हैं, वे वोट देने के लिए बाहर नहीं निकले और यही राज्य में मतदान प्रतिशत में गिरावट का बड़ा कारण है। भाजपा लोकसभा चुनाव के तीसरे और चौथे चरण में राज्य में मतदान प्रतिशत के लिए और भी बेहतर प्रबंधन करेगी।''

इसके अलावा बीजेपी नेता ने आगे कहा कि छह देशों युगांडा, नेपाल, श्रीलंका, इजराइल, मॉरीशस और वियतनाम के राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी बैठक में शामिल हुए और बीजेपी के कामकाज के बारे में जाना। उन्होंने कहा, "भारतीय लोकतंत्र में दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी भाजपा की कार्यशैली को विदेशों में लोग समझ रहे हैं। कैडर आधारित पार्टी और बूथ प्रबंधन के बारे में जानने के लिए प्रतिनिधि विदेश से आ रहे हैं।" भाजपा नेता ने ''हाथ में संविधान की प्रति लहराते हुए झूठ बोलकर'' देश के लोगों को ''गुमराह'' करने के लिए राहुल गांधी की भी आलोचना की। 

उन्होंने आगे कहा कि "राहुल गांधी ने हाथ में संविधान की प्रति लहराते हुए झूठ बोलकर देश की जनता को गुमराह करने की कोशिश की है. हमने इसकी शिकायत की है और चुनाव आयोग को भी लिखा है। हमारा प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिलकर एफआईआर की मांग करेगा." राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए।" मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव चार चरणों में हो रहे हैं. पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को हुआ था और दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को संपन्न हुआ था।

अगले दो चरण 7 मई और 13 मई को आयोजित किए जाएंगे। वोटों की गिनती देश के बाकी हिस्सों की तरह 4 जून को होगी। 29 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के साथ, मध्य प्रदेश निचले सदन में प्रतिनिधित्व के मामले में सभी राज्यों में छठे स्थान पर है। इनमें से 10 सीटें एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं, जबकि बाकी 19 सीटें अनारक्षित हैं।

'RJD मतलब रिश्वतखोरी, जंगलराज और दलदल..', बिहार में नड्डा ने लालू यादव की पार्टी पर साधा निशाना

'कांग्रेस और कितना नीचे गिरेगी..', मल्लिकार्जुन खड़गे के किस बयान पर भड़के पीएम मोदी ?

मई में ही शुरू हो जाएगी बारिश ! गर्मी को लेकर मौसम विभाग ने दिया ये अपडेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -