कोरोना वायरस से जुड़ी इन चीजों को गूगल पर न करें सर्च

कोरोना वायरस से जुड़ी इन चीजों को गूगल पर न करें सर्च

दुनियाभर के लोग इस समय गूगल के प्लेटफॉर्म पर कोरोना वायरस से जुड़ी बड़ी-से-बड़ी और छोटी-से-छोटी बातें सर्च कर रहे हैं| इसके साथ ही  इसी चक्कर में कई बार वह गलत दवा खा लेते हैं| आपको बता दें की  कई बार हैकर्स के शिकार हो जाते हैं। वहीं  ऐसे में सवाल यह उठता है कि इस वायरस से जुड़ी हमें गूगल पर किस तरह की जानकारी सर्च नहीं करनी चाहिए।  

कोरोना वायरस की आधिकारिक वेबसाइट
कोरोना वायरस को लेकर अब तक किसी ने भी आधिकारिक साइट लॉन्च नहीं की है। यदि आप इस वायरस से जुड़ी सही जानकारी हासिल करना चाहते है, तो आप WHO (वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन) की आधिकारिक साइट का सहारा ले सकते है।

कोरोना वायरस की होम टेस्ट किट 
कोरोना वायरस की होम टेस्ट किट अभी तक बाजार में उपलब्ध नहीं है। यदि  आपको लगता है कि आप इस वायरस से संक्रमित है, तो तुरंत सरकार की हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर संपर्क करें। इसके साथ ही आप किसी नजदीकी अस्पताल जाकर भी चेकअप करा सकते है।

कोरोना वायरस की दवाई
अगर आप भी कोरोना वायरस की दवाई गूगल पर सर्च कर रहे है, तो ऐसा न करें। क्योंकि इससे आपकी जान को भी खतरा हो सकता है। यदि आपको लगता है कि आप इस वायरस की चपेट में आ गए है, तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें।

कोरोना वायरस के इलाज की वीडियो
गूगल के प्लेटफॉर्म पर अधिकतर कोरोना वायरस के इलाज की वीडियो फर्जी हैं। वहीं  ऐसे में इस तरह की वीडियो गूगल पर सर्च न करें। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सरकार ने कोरोना वायरस के इलाज को लेकर गाइडलाइन जारी की हैं, जिनको फॉलो करना बहुत जरूरी है।

जनता कर्फ्यू के दिन शाम ठीक 5 बजे फेसबुक हुआ था ठप

जियो में 10 फीसदी हिस्सेदारी खरीद सकता है फेसबुक

कोरोना वायरस के कारण Flipkart ने बंद की अपनी सेवाएं