जनता कर्फ्यू के दिन शाम ठीक 5 बजे फेसबुक हुआ था ठप

जनता कर्फ्यू के दिन शाम ठीक 5 बजे फेसबुक हुआ था ठप

आज पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील में जनता कर्फ्यू लगा है। इसके साथ ही जनता कर्फ्यू सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक है। वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का इलाज कर रहे डॉक्टर्स और अन्य लोगों की हौसला आफजाई के लिए शाम को 5 बजे 5 मिनट तक थाली बजाना और शंखनाद करना था। वहीं लोग 5 बजे से पहले ही अपने घरों की बालकनी में थाली लेकर आ गए थे और बजाने लगे थे|

परन्तु लोग वीडियो और फोटो को सोशल मीडिया पर साझा नहीं कर पाए। असल में फेसबुक के अचानक से ठप होने के कारण वीडियो अपलोड करने में लोगों को काफी परेशानी हुई है। इसके साथ ही व्हाट्सएप में भी कुछ देर के लिए डाउनलोडिंग की समस्या आई थी। डाउन डिटेक्टर के अनुसार शाम 5 बजकर 06 मिनट से लेकर 5.51 मिनट तक फेसबुक डाउन रहाथा ।

इसके साथ ही इस दौरान 60 फीसदी लोगों को ब्लैकआउट का सामना करना पड़ा था। इसके साथ ही 30 फीसदी लोगों को लॉगिन में समस्या हुई और 8 फीसदी लोग फोटो-वीडियो अपलोड नहीं कर पाए। वहीं खास बात यह है कि सबसे ज्यादा समस्या भारतीय यूजर्स को हुई। वहीं भारत के अलावा फ्रांस, स्पेन और पॉलेंड के यूजर्स को भी परेशानी हुई है, हालांकि फिलहाल कोई समस्या नहीं है।

कोरोना वायरस के कारण Flipkart ने बंद की अपनी सेवाएं

कोरोना वायरस: ओप्पो, रियलमी और वीवो ने बंद किये मैन्युफैक्चरिंग प्लांट

कोरोना वायरस के चलते अमेजन, ग्रोफर्स और बिग बास्केट ने बंद की अपनी सेवायें