Netflix चलाने वाले हो जाए आज ही सावधान, वरना भुगतना पड़ सकता है भारी नुकसान
Netflix चलाने वाले हो जाए आज ही सावधान, वरना भुगतना पड़ सकता है भारी नुकसान
Share:

यदि आप Netflix का इस्तेमाल करते हैं तो आपको सावधान रहना चाहिए क्योंकि हाल ही में एक बड़ा खुलासा भी कर दिया है इसमें कहा गया है कि Netflix के उपयोग करने से आपकी वित्तीय स्थिति खतरे में दिखाई दे रही है. हैकर्स ने Netflix से डेटा चोरी करने के लिए एक नया तरीका खोजा है इसके उपरांत उन्हें आपकी वित्तीय जानकारी का इस्तेमाल बैंक फ्रॉड जैसी घटनाओं के लिए किया जा सकता है. इसलिए नेटफ्लिक्स के उपयोग को लेकर सतर्क रहना बहुत आवश्यक है.

कैसे हो रहा Scam: Netflix सीधे तौर पर इस डेटा चोरी के लिए जिम्मेदार बिलकुल भी नहीं है. कुछ हैकर्स नेटफ्लिक्स के नाम से एक फर्जी मेल भेजकर नेटफ्लिक्स अकाउंट सस्पेंड होने की जानकारी भी प्रदान कर रहा है. इस मेल में एक लिंक होता है जिस पर क्लिक करने के उपरांत यूजर्स के डेटा हैक होता है. इस तरह से, यूजर्स को धोखे से अपनी जानकारी साझा करने के लिए मजबूर भी कर दिया है. इसलिए, यूजर्स को सावधान रहना चाहिए और उन्हें नेटफ्लिक्स के असली वेबसाइट पर ही लॉगिन करना जरुरी है.

रिपोर्ट में पता चला है कि क्रिमिनल ऑर्गेनाइजेशन्स फिशिंग का इस्तेमाल अकाउंट इंफॉर्मेशन भी चोरी की जाती है. जिसके उपरांत वे उन यूजर्स को धोखा देते हैं, जो टेक्नोलॉजी की कम जानकारी रखते हैं. ऐसे में, ब्रांड फिशिंग हमलों का शिकार बनने से बचने के लिए यूजर्स को टेक्नोलॉजी की अधिक जानकारी होनी चाहिए. वह अपने अकाउंट में सुरक्षा बढ़ाने के लिए विभिन्न उपाय अपना सकते हैं, जैसे कि DATA एन्क्रिप्शन, स्ट्रांग पासवर्ड का इस्तेमाल आदि. जिसके साथ, यूजर्स को ब्रांड फिशिंग के बारे में जागरूक रहना चाहिए और किसी भी संदिग्ध एमेल को इग्नोर कर देना चाहिए.

मात्र इतने रुपए देकर आप भी अपने घर ला सकते है REALME का ये फोन

आपके रूम को भी कश्मीर बना देगा ये AC

JIO दे रहा आपको बंपर ऑफर पाने का मौका, आज ही करें रिचार्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -