आपके रूम को भी कश्मीर बना देगा ये AC
आपके रूम को भी कश्मीर बना देगा ये AC
Share:

Air Conditioner की COOLING अगर खत्म होने लगती है या फिर कम हो जाती है तो कमरा ठंडा करने में आपके पसीने छूटने लग जाते है. ऐसे में आखिरी ऑप्शन के तौर पर एक Air Conditioner मैकेनिक को बुलाया जा रहा है जो इसे ठीक करने का काम करता है, इसके पहले जैसी COOLING को वापस लौटाया जा सकता है.  यदि आपके घर में भी लगे हुए Air Conditioner के साथ ऐसी कोई समस्या पेश आ रही है तो आज हम आपको कुछ बेहद आसान से ट्रिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं इससे आप Air Conditioner की COOLING को बूस्ट कर सकते हैं. 

1.सबसे पहले अपने Air Conditioner को आपको कभी भी मिनिमम टेम्प्रेचर पर नहीं चलाना है, यदि आप ऐसा करते हैं तो Air Conditioner की COOLING खतरे में आ रही है और कुछ ही महीने चलने के उपरांत Air Conditioner अच्छी तरह से COOLING देना बंद कर देगा. 

2.जब कभी भी आप सीजन खत्म होने के उपरांत Air Conditioner का उपयोग करना बंद करते हैं तो आपको Air Conditioner पर एक कवर डालकर रखना चाहिए, दरअसल जिससे Air Conditioner के अंदर किसी भी तरह की गंदगी नहीं जाती है और अगले सीजन में इसकी COOLING भी बरकरार हो जाती है. 

3.Air Conditioner को खरीदना ही बड़ी बात नहीं होती है बल्कि इसकी सर्विसिंग भी आपको वक़्त से करवानी पड़ती है और आप अगर ऐसा नहीं करते हैं तो Air Conditioner के अंदर गंदगी जमा होने लगती है और जिसके वजह से COOLING प्रभावित होती है और Air Conditioner कुछ ही महीने तक ठीक तरह से काम करता है लेकिन इसके बाद इसकी COOLING बहुत कम हो जाती है. 

4.अगर आपको Air Conditioner के जरूरी पार्ट्स के बारे में जानकारी है तो आप जिसकी सर्विंसिंग घर पर भी कर पाएंगे. जिसमे आपको ना ही भरी भरकम रकम खर्च करनी पड़ती है और ना ही कोई अन्य ताम-झाम करना पड़ता है, 

5.अगर आप Air Conditioner को चलाने के बीच इस पर किसी तरह का कवर लगा कर रखते हैं तो आपको ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे Air Conditioner की COOLING प्रभावित हो सकती है. 

क्या आपके WHATSAPP पर मैसेज आकर हो गया है डिलीट तो इस तरह करें रिकवर

आपका भी आ जाएगा सैमसंग के इस मॉडल पर दिल, जानिए क्या है इसमें ऐसा खास

अब AC को भूल जाएं आप...मार्केट में आया कमरे में ठंडा करने वाला फैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -