नेटफ्लिक्स के मुख्य प्रवक्ता की नौकरी गई, कारण जानिए
नेटफ्लिक्स के मुख्य प्रवक्ता की नौकरी गई, कारण जानिए
Share:

नस्लीय टिप्पणी करने का खामियाजा नेटफ्लिक्स के मुख्य प्रवक्ता जॉनाथन फ्राइडलैंड को अपनी नौकरी गवा कर चुकाना पड़ा. कंपनी ने जॉनाथन फ्राइडलैंड पर मीटिंग के दौरान एन शब्द का दो बार इस्तेमाल करने का आरोप लगते हुए उन्हें निकल दिया है. नेटफ्लिक्स के संचार विभाग के प्रमुख ने जॉनाथन फ्राइडलैंड को नौकरी से निकाले जाने की जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने दूसरी बार नस्लीय शब्द का इस्तेमाल किया जो पूरी तरह अनुचित है. वहीं जॉनाथन फ्राइडलैंड ने दो ट्वीट के जरिए अपनी बर्खास्तगी के बारे में सूचित करते हुए अफसोस जताया है. ट्विटर पर उन्होंने लिखा, “मैं सात साल बाद नेटफिक्स छोड़ रहा हूं. हमारे द्वारा निर्धारित किए गए मानकों में नेताओं को अपमान से ऊपर होना चाहिए लेकिन दुर्भाग्य से मैं उस मानक से कम रह गया जब मैंने असंवेदनशील होकर अपनी टीम से मजाक किया.”

दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, “मुझे इस संकट के लिए बहुत दुख हो रहा है क्योंकि मैं कंपनी के लोगों से प्यार करता हूं, मुझे लगता है कि जहां सबकी सराहना की जानी चाहिए." बता दें कि जॉनाथन फ्राइडलैंड पूर्व में पत्रकार रह चुके हैं. ब्रिटेन के प्रमुख अखबार ‘गार्जियन’ में स्तंभकार रहने के अलावा वह डिजनी में काम कर चुके हैं. नेटफ्लिक्स जॉइन करने से पहले उन्होंने 10 साल ‘वॉल स्ट्रीट जनरल’ में बिताए थे.


एक अधिकारी के अनुसार नेटफ्लिक्स ने कंपनी के सीईओ रीड हास्टिंग्स ने कंपनी के सभी कर्मचारियों को एक ज्ञापन भेजकर जॉनाथन फ्राइडलैंड को हटाए जाने के बारे में जानकारी दी. रीड हास्टिंग्स ने जोनाथन फ्राइडलेंड के काम की तारीफ की लेकिन साथ ही कहा कि कुछ दिनों के अंतराल पर उनके द्वारा नस्लीय शब्द का इस्तेमाल करना कंपनी के मूल्य के अनुरूप नहीं है. उन्होंने कहा कि फ्राइडलेंड को पहली घटना से सीख लेनी चाहिए थी.

अमेरिका ने फिर उत्तर कोरिया के खिलाफ नेशनल इमरजेंसी बढ़ाई

जर्मनी के सामने आज स्वीडन की कड़ी चुनौती

PM मोदी की दीवानी है यह अभिनेत्रियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -