जर्मनी के सामने आज स्वीडन की कड़ी चुनौती

Jun 23 2018 12:58 PM
जर्मनी के सामने आज स्वीडन की कड़ी चुनौती

रूस: पिछली फुटबॉल चैंपियन जर्मनी इस बार भी बड़ी दावेदार मानी जा रही थी. रूस में भी विश्वकप खिताब की बड़ी दावेदार के रूप में उतरी थी लेकिन ओपनिंग मैच में हार से ही उसकी खिताब जितने की उम्मीदों को बडा करारा झटका लगा है और ग्रुप एफ में आज स्वीडन के खिलाफ टूर्नामेंट में बने रहने के लिए उसे करो या मरो के मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी.

ज्ञात हो कि ब्राजील में चार वर्ष पहले चैंपियन बनी जर्मन टीम रूस में खराब लय के साथ यहाँ  आई है जहां उसने अपने पहले छह में से केवल एक मैच ही जीता था. जर्मनी का यह निराशाजनक प्रदर्शन विश्वकप में भी जारी रहा और वह मैक्सिको के खिलाफ अपना पहला मैच 0-1 से गवा बैठी.

 

यहाँ पर आज जोआकिम लू की टीम के लिये अब विश्वकप में बने रहने के लिये हर हाल में फिश्त स्टेडियम में जीत दर्ज करना अनिवार्य होगा. इसके अलावा विपक्षी टीम स्वीडन अभी ग्रुप एफ में अच्छी स्थिति में है और पहला मैच कोरिया से 1-0 से जीतने के बाद वह तालिका में शीर्ष पर है जबकि मैक्सिको भी तीन अंक के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है. तालिका में पिछली बार कि चैंपियन जर्मनी तीसरे स्थान पर बनी हुई है और स्वीडन से यदि वह हारती है तो रूस से उसे वापस अपने देश की और रवानगी देनी होगी.

BCCI से भारतीय क्रिकेटरों के अनुबंध को मिली मंजूरी

आॅस्ट्रेलिया की एक और हार इंग्लैंड की नज़रे क्लीन स्वीप पर

फिंच बने शतकधारी, लेकिन शर्मनाक रिकॉर्ड का दौर जारी

 

?