अमेरिका ने फिर उत्तर कोरिया के खिलाफ नेशनल इमरजेंसी बढ़ाई

सिंगापूर में हुई मुलाकात के बाद भी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के खिलाफ राष्ट्रीय आपात (नेशनल इमरजेंसी) की अवधि आज एक और साल के लिए आगे बढ़ाने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया अब भी अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा, विदेश नीति और अर्थव्यवस्था के लिए 'असामान्य और असाधारण' खतरा पेश करता है. हाल ही में ट्रंप ने सिंगापुर में किम जोंग उन के साथ ऐतिहासिक शिखर वार्ता की जिसमें उत्तर कोरियाई नेता परमाणु निरस्त्रीरकण के लिए राजी हुए है इसके तुरंत बाद ट्रंप का ये फैसला जरा चौकाने वाला है.

मीटिंग के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि नॉर्थ कोरिया मिसाइल टेस्टिंग साइट को खत्म करने के लिए राजी हो गया है. साथ ही ट्रंप ने कहा था कि अब वो साउथ कोरिया के साथ संयुक्त सैन्य अभ्यास भी नहीं करेगा.

ट्रंप ने कहा कि जब तक परमाणु निरस्त्रीकरण पूरा नहीं होता तब तक वो ज़्यादा से ज़्यादा दबाव बनाने का अभियान जारी रखेंगे और उत्तर कोरिया के खिलाफ कोई भी प्रतिबंध नहीं हटाएंगे. ट्रंप ने कहा था कि वो नॉर्थ कोरिया पर परमाणु निरस्त्रीकरण के लिए दबाव बनाएंगे लेकिन इसमें थोड़ा वक्त लगेगा. ऐतिहासिक बैठक के बाद दोनों नेताओं ने कुछ अहम समझौतों पर हस्ताक्षर भी किए थे.

ट्रंप को जवाब देते हुए यूरोपीय संघ ने अमेरिकी उत्पादों पर लगाया शुल्क

कुछ ऐसा है ट्रम्प का अपनी बेटी के साथ रिश्ता, फोटोज देखकर चौंक जाएंगे आप

ब्रेस्ट के साइज को लेकर बेटी को प्रेशर करते थे ट्रम्प

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -