करोड़ों में खेलते है आमिर खान, इतनी है प्रॉपर्टीज कि जानकर हो जाएंगे दंग
करोड़ों में खेलते है आमिर खान, इतनी है प्रॉपर्टीज कि जानकर हो जाएंगे दंग
Share:

बॉलीवुड के जाने माने मशहूर सुपरस्टार आमिर खान अपने अभिनय से सभी का दिल जीत लेते हैं। बॉलीवुड में प्रत्येक वर्ष हजारों मूवीज रिलीज होती हैं उनमें आवश्यक नहीं है कि हर कोई उन मूवीज को देखे मगर आमिर खान वर्ष में केवल एक मूवी लेकर आते हैं तथा उन बाकी सारी मूवीज पर भारी पड़ जाते हैं। अपने काम को हमेशा परफेक्ट चाहने वाले आमिर खान को इसलिए मिस्टर परफेक्शनिस्ट बोला जाता है। आमिर एक अभिनेता के साथ प्रोड्यूसर, निर्देशक तथा लेखक भी हैं। वही आमिर खान अपने बेहतरीन काम के कारण कई अवॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। उन्होंने 4 नेशनल अवॉर्ड जीते हैं। इसके साथ-साथ उन्हें पद्म श्री तथा पद्म भूषण से सम्मानित किया जा चुका है। आज हम आपको आमिर की करोड़ों की प्रॉपटी के बारे में बताते हैं। जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, आमिर खान की नेट वर्थ करीब 1532 करोड़ है। वह अभिनेता के साथ प्रोड्यूसर भी हैं तो उन्हें मूवी से लाभ प्राप्त होने के साथ एक्टिंग फीस भी प्राप्त होती है। इतना ही नहीं आमिर कई ब्रांड एंडोर्स करते हैं। वह एक ब्रांड को एंडोर्स करने के लिए तकरीबन 10-12 करोड़ रुपये फीस लेते हैं। वहीं आमिर एक मूवी के लिए 85 करोड़ चार्ज करते हैं। हमेशा बेहद लाभ कमाने वाले आमिर चैरिटी करने में भी पीछे नहीं हटते हैं। वह बहुत सोशल वर्क भी करते हैं।

आमिर खान का घर:-
आमिर खान का मुंबई में एक लग्जीरियस घर है। इस घर को उन्होंने वर्ष 2009 में क्रय किया था। इस घर की अब वैल्यू 18 करोड़ रुपये है। इसके अतिरिक्त देशभर में कई स्थान पर आमिर की संपत्ति भी है।

कार के हैं शौकीन:-
आमिर खान को लग्जरी कार का शौंक है। उनके पास 9 कार हैं जिसकी वैल्यू करीब 15 करोड़ रुपये है। उनके पास मर्सडीज बेंज, फोर्ड समेत कई ब्रांड की कार हैं।

बनाई हैं ये सुपरहिट फिल्में:-
आमिर खान बॉलीवुड के कलाकार हैं। उन्होंने तारे जमीन पर, दंगल, 3 इडियट, लगान, पीपली लाइव समेत सुपरहिट फिल्में बॉलीवुड को दी हैं। आमिर खान की फिल्म दंगल ने 2000 करोड़ की कमाई की थी।

अभी भी अस्पताल से डिस्चार्ज नहीं हुए दिलीप कुमार, जानिए कैसी है सेहत

रीना दत्ता के साथ आमिर खान ने की थी लव मैरिज, फिर किरण राव के कारण लिया था तलाक़

कभी रिलीज नहीं हुई दिवंगत अभिनेता इरफान खान की ये फिल्म, अब ऐसे देख सकेंगे फैंस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -