रीना दत्ता के साथ आमिर खान ने की थी लव मैरिज, फिर किरण राव के कारण लिया था तलाक़
रीना दत्ता के साथ आमिर खान ने की थी लव मैरिज, फिर किरण राव के कारण लिया था तलाक़
Share:

मुंबई: बॉलीवुड इंडस्ट्री एक बार फिर बड़े सेलिब्रिटी की जोड़ी टूटने की खबर सामने आई है। दरअसल, आमिर खान ने एक बार फिर अपनी पत्नी को छोड़ दिया है। बता दें कि उन्हें पत्नी किरण राव को तलाक दे दिया है। दोनों ही आपसी सहमति से तलाक ले रहे हैं। दोनों ने 28 दिसंबर, 2005 को विवाह किया था। तलाक पर आमिर और किरण ने आधिकारिक बयान भी जारी कर दिया है। दोनों ने अपने बयान में कहा कि, '15 वर्ष एकसाथ बिताने के दौरान हमने हंसी-खुशी से हर पल को जिया और हमारा रिश्ता विश्वास, सम्मान और प्यार के साथ आगे बढ़ता रहा। अब हम अपनी जिंदगी का नया अध्याय शुरू करेंगे-जो कि पति-पत्नी की तरह नहीं बल्कि को-पेरेंट और एक-दूसरे के लिए परिवार की तरह होगा।'

बताया जाता है कि फिल्म लगान के सेट पर आमिर की किरण करीब आए थे और फिर आमिर ने किरण के लिए अपनी पहली पत्नी रीना दत्ता से तलाक ले किया था। बता दें कि, आमिर और रीना की लव स्टोरी किसी फिल्म स्टोरी से कम नहीं है। आमिर ने पहली शादी महज 21 वर्ष की आयु में की थी। उस वक़्त रीना 19 साल की थीं। आमिर ने अपनी हिट फिल्म 'कयामत से कयामत तक' से पहले ही रीना से शादी कर ली थी। हालांकि, आमिर और रीना ने कई दिनों तक अपनी शादी की बात परिजनों से छुपा रखी थी। दोनों ने 18 अप्रैल, 1986 को घर से भागकर विवाह किया था। रीना, आमिर के पड़ोस में ही रहती थीं। दोनों के बीच मोहब्बत हुई और शादी करने का फैसला कर लिया, मगर धर्म अलग होने के चलते रीना के परिवार वाले राजी नहीं हुए। उस समय आमिर 'कयामत से कयामत तक' की शूटिंग कर रहे थे, तभी उन्होंने रीना से विवाह कर लिया था। लेकिन इसके करीब एक साल पहले दोनों में प्रेम-प्रसंग शुरू हो गया था। हालांकि, तब आमिर महज 20 साल के थे और रीना 18 की। इसलिए आमिर के बालिग होने तक उन्हें शादी कि प्रतीक्षा करनी पड़ी।

जैसे ही आमिर 21 साल के हुए, वे रीना को लेकर अदालत पहुंचे और कोर्ट मैरिज कर दोनों चुपचाप अपने-अपने घर लौट गए। कई दिनों तक शादी की बात परिजनों से छुपाए रखी थी। लेकिन एक दिन रीना की बहन को शक हुआ और उन्होंने उन्हें पिता को यह बात बताने की धमकी दे डाली। तब रीना आमिर के घर गईं और दोनों ने अपने पेरेंट्स को शादी के बारे में सबकुछ बता दिया। हालांकि, आमिर-रीना की शादी लगभग 16 साल तक चली। 2002 में उनका डाइवोर्स हो गया था। हालांकि, इसका कोई ठोस कारण सामने नहीं आया था। आमिर और रीना के दो बच्चे (बेटा जुनैद और बेटी इरा) हैं, जो अब रीना के साथ रहते हैं। रीना को तलाक देने के बाद आमिर ने किरण राव के साथ विवाह किया था और आज आमिर ने किरण से भी किनारा कर लिया है। 

कभी रिलीज नहीं हुई दिवंगत अभिनेता इरफान खान की ये फिल्म, अब ऐसे देख सकेंगे फैंस

पति राज कौशल के अंतिम संस्कार में नजर आई मंदिर बेदी हुई ट्रोल, यूजर्स ने कही ये बातें

अमीषा पटेल ने शेयर की ऐसी तस्वीर की फैंस बोले- मैडम अपनी उम्र का तो लिहाज करो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -