मूसलाधार वर्षा के बाद नेपाल में भूस्खलन, दो की हुई मौत

नेपाल के सिंधुपालचौक शहर में निरंतर हो रही वर्षा की वजह से शनिवार देर रात्रि बारह विसे नगरपालिका वार्ड नंबर सात भीर खर्क, नाकुचे तथा केंपे नामक स्थान में भूस्खलन हो गई। इसमें दो व्यक्तियों की मृत्यु हो गई जबकि 22 से ज्यादा लोग गुमशुदा हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जिला पुलिस दफ्तर सिंधुपालचौक प्रवक्ता डीएसपी प्रकाश सापकोटा के मुताबिक, भीर खर्क में तीन घर, नाकुचे में सात घर मलवे में दब गए हैं।

आगे उन्होंने बताया, तीन लोग घायल बताए जा रहे हैं। वहीं अभी क्षेत्रीय पुलिस बचाव कार्य में जुटी हुई है। गौरतलब है कि पिछले दिनों नेपाल के बागलुंग शहर में सर्वाधिक वर्षा के पश्चात् भूस्खलन एवं कई इलाकों में बाढ़ आ गई थी। इन घटनाओं में 10 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। वही पुलिस द्वारा वहा के लोगों को सुरक्षित बाहरी क्षेत्रों में भेजा रहा है, साथ ही सभी सुरक्षा समानों की भी व्यवस्था की जा रही है।

वही दूसरी तरफ भारत में चार दिनों के बाद आज कोरोना वायरस के 95 हजार से कम मामले सामने आए हैं। नए मामलों के मिलेने के बाद वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 47 लाख को पार कर गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक मरीजों के स्वस्थ होने की दर बढ़कर 77।88 फीसद हो गई है। हालांकि, महामारी से अब तक 78 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है, जबकि मृत्युदर घट कर 1।65 फीसद पर आ गई है। इनमें से 60 फीसद मरीज सिर्फ पांच राज्यों-महाराष्ट्र, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश से हैं।

  अमेरिका के एक मॉल में अचानक शुरू हुई फायरिंग, मचा तहलका

फ्रांस में पहली बार एक ही दिन में सामने आए इतने कोरोना के केस

कनाडा समेत इन शहरों में कोरोना ने मचाया आतंक, बढ़ता जा रहा मौत का सिलसिला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -