धर्मांतरण कर ईसाई बने पड़ोसियों ने किया दिव्यांग युवती का जीना दुश्वार, हुई दर्दनाक मौत
धर्मांतरण कर ईसाई बने पड़ोसियों ने किया दिव्यांग युवती का जीना दुश्वार, हुई दर्दनाक मौत
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ काजल नाम की एक दिव्यांग लड़की की संदिग्ध हालातों में मौत हो गई। मामला बृहस्पतिवार (09 फरवरी, 2023) की रात और शुक्रवार (10 फरवरी, 2023) की सुबह का है। काजल की बड़ी बहन खुशबू एवं पिता गोपाल यादव ने पड़ोसी दशरथ अहिरवार पर धर्म-परिवर्तन के लिए दबाव बनाने का इल्जाम लगाया है। उनका कहना है कि पड़ोसी के कारण काजल डिप्रेशन में थी।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक, इंदौर के विजय नगर थाना इलाके के सोलंकी नगर में गोपाल यादव अपने परिवार के साथ रहते हैं। गोपाल इलेक्ट्रीशियन का काम करते हैं। उनकी 3 बेटियाँ एवं एक 4 वर्षीय बेटा है। गोपाल की दूसरी बेटी काजल (24 वर्ष) की मौत हुई है। गोपाल और उनकी बड़ी बेटी खुशबू का आरोप है कि घर के सामने रहने वाला ईसाई परिवार पहले अहिरवार सरनेम लगाता था। पूरा परिवार धर्म परिवर्तन कर ईसाई बन गया। तत्पश्चात, गोपाल पर भी धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया जाने लगा। ईसाई धर्म अपनाने के लिए कई प्रलोभन भी दिए गए।

वही जब गोपाल ने अपना धर्म छोड़ने से मना कर दिया तो धर्मांतरित ईसाई परिवार गोपाल के परिवार को परेशान करने लगे। आरोप है कि उन्हें पूजा पाठ करते देख घर के पास अंडे व मांस के टुकड़े फेक दिए जाते। आरती के वक़्त तेज आवाज में ईसाई उपदेश बजाया जाता। बड़ी बेटी घर से बाहर निकलती तो उसका मार्ग रोक लिया जाता। इन सब से भी जब मन नहीं भरा तो उन व्यक्तियों ने गोपाल पर छेड़खानी का झूठा मुकदमा करवा दिया। मुकदमा दर्ज होने के पश्चात् गोपाल अपने घर पर कम ही समय गुजारने लगे। मुकदमा दर्ज होने के बाद गोपाल का काम भी प्रभावित हुआ एवं परिवार में परेशानी ने घर कर लिया। ऐसे में दिव्यांग काजल अवसाद का शिकार हो गई। बड़ी बहन के अनुसार, घर की परेशानी के कारण वह रोती रहती थी। यहाँ तक की कई दिनों से काजल ने खाना-पीना छोड़ दिया था। इसी बीच बृहस्पतिवार रात को जब वह सोई तो सुबह उठी ही नहीं। गोपाल ने काजल की लाश के साथ विजय नगर थाने में प्रदर्शन किया एवं पुलिस से ईसाई परिवार के विरुद्ध कार्रवाई की माँग की। पुलिस ने कहा है कि शिकायत के आधार पर मामले की तहकीकात की जा रही है। तहकीकात के पश्चात् जो भी अपराधी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

'तुर्की में विनाशकारी भूकंप आएगा..' जिसकी भविष्यवाणी हुई सच, उस रिसर्चर ने अब 'भारत' को दी चेतावनी !

पटना ASP ने मसाज वीडियो ने मचाया बवाल, हैरान कर देने वाला है मामला

योगी भगवा पहन सकते हैं, तो मुस्लिम महिलाएं हिजाब क्यों नहीं ? - CPM सांसद का बेतुका सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -