सैंपल देने को नहीं थे राजी तो पड़ोसी ने उठाया ये कदम
सैंपल देने को नहीं थे राजी तो पड़ोसी ने उठाया ये कदम
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी में कोरोना के मरिजों की संख्या बढ़ती जा रही है. इतने मामले बढ़ने के बावजूद भी लोगों में वायरस को लेकर जागरूकता नहीं दिख रही है. पिछले दो महीने से देश के प्रधानमंत्री सहित प्रदेश के अधिकारी और अन्य जन प्रतिनिधि समझाइश दे रहे हैं कि सुरक्षित शारीरिक दूरी अपनाएं. इसके बावजूद राजधानी के लोग इस नियम को दरकिनार कर खुलेआम सड़कों पर घूमते नजर आ रहे हैं और एक दूसरे के घर जाकर मिल रहे हैं. यही वजह है कि कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. जी हां, हम बात कर रहे हैं, शुक्रवार को पॉजिटिव पाए गए एक संक्रमित मरीज की.  

दरअसल, विगत दिनों पॉजिटिव पाए गए संक्रमित मरीज के साथ इनका रोज मिलना जुलना जारी था. इसके चलते 10 दिन से इन्हें बुखार आ रहा था. बावजूद इसके इन्होंने अपना सैंपल नहीं दिया. आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी, तब जाकर इनका सैंपल लिया गया और इनकी रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई है. इधर, पॉजिटिव आए मरीजों से बातचीत करने पर सामने आया कि वे अपना इलाज कराने अस्पताल गए थे. जहां से उन्हें कोरोना का संक्रमण लग गया. इसके बाद इनके संपर्क में आने वाले लोग भी संक्रमित हो गए है.

जानकारी के लिए बता दें की टीला जमालपुरा में एक नई कहानी सामने आई है. इसमें अपने पड़ोसी के घर जो महिला पानी भरने जाती थी वह शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव निकली है. इससे पहले 26 मई को पड़ोसी भी पॉजिटिव आ चुका है. इसे हार्ट अटैक आने के वजह से हमीदिया अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. जहां कोरोना की जांच होने पर वह संक्रमित आया. वहीं, पानी भरने जाने वाली महिला की सास भी संक्रमित हो गई है. इन्हें सांस संबंधी बीमारी पहले से ही थी.

इंदौर में बढ़ते जा रहे है कोरोना के मामले, संक्रमितों की संख्या 3431 पहुंची

इंदौर के सुपर स्टोर में पहुंचा कोरोना, डीमार्ट कर्मचारी निकला पॉजिटिव

मुंबई में फंसे प्रवासियों के लिए मसीहा बने अमिताभ, यूपी के लिए 10 बसें रवाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -