इंदौर में बढ़ते जा रहे है कोरोना के मामले, संक्रमितों की संख्या 3431 पहुंची

कोरोना की रोकथाम के लिए लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया गया. लेकिन अब लॉकडाउन-4 खत्म होने को है फिर भी इंदौर शहर में कोरोना वायरस पॉजिटिव नए मरीज मिलने का सिलसिला थम ही नहीं रहा. शुक्रवार को 87 नए पॉजिटिव मरीज मिले. हालांकि संक्रमण का दर 6 फीसद रहा जो पिछले दो-तीन दिन की दर से कम रही है. अब संक्रमितों की संख्या 3431 तक पहुंच गई है, हालांकि एक्टिव केस 1527 हैं. शुक्रवार को तीन मौतों की पुष्टि हुई है. इसको मिलाकर आंकड़ा 129 तक पहुंच गया है. शुक्रवार को 102 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है, इसी के साथ अब तक 1775 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं.

हालांकि, शुक्रवार को जो केस सामने आए हैं उनमें सप्लाई स्टोर का कर्मचारी, अवैध शराब बेचने का आरोपित भी है. शराब बेचने के आरोपित को उसके साथियों के साथ महू जेल भेज दिया गया था. अब अन्य कैदियों के भी संक्रमित होने का खतरा बढ़ गया है. सीएमएचओ डॉ.प्रवीण जड़िया ने चार सप्ताह का अवकाश मांगा है. स्वास्थ्य आयुक्त को लिखे पत्र में उन्होंने ऑपरेशन के बाद आराम नहीं होने की बात कही है. डॉ.जड़िया को रीढ़ की हड्डी का ऑपरेशन हुआ था. कुछ दिन आराम कर वे वापस ड्यूटी पर लौट आए थे. सूत्रों के मुताबिक उनकी जगह पर डॉ. एमपी शर्मा को प्रभारी सीएमएचओ बनाया जा सकता है.

जानकारी के लिए बता दें की कोरोना से मौत की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग सामान्य तौर पर तीन से चार दिन में करता है. कई बार यह अवधि एक सप्ताह तक हो जाती है, मगर शुक्रवार को 40वें दिन एक मौत की पुष्टि की गई. यह मौत तिलकनगर निवासी 52 वर्षीय ललित बड़जात्या की थी. उनकी मौत 19 अप्रैल को हुई थी. बड़जात्या दिगंबर जैन सोशल फेडरेशन के पदाधिकारी थे.  

इस शहर ने ली राहत की सांस, सिर्फ 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

जबलपुर में 3 नए कोरोना के मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या 229 हुई

भोपाल में 43 नए कोरोना केस मिले, एक साथ पहली बार 74 मरीज हुए डिस्चार्ज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -