गर्भवती महिलाओं को टीकाकरण के बारे में शिक्षित करने की जरूरत: कुरनूल कलेक्टर
गर्भवती महिलाओं को टीकाकरण के बारे में शिक्षित करने की जरूरत: कुरनूल कलेक्टर
Share:

कुरनूल: कुरनूल के जिला कलेक्टर पी कोटेश्वर राव ने बुधवार को कहा कि गर्भवती महिलाओं और 18 से 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीकाकरण के महत्व के बारे में कर्मचारियों को शिक्षित करने की आवश्यकता है. किसी भी परिस्थिति में कर्मचारियों का शत-प्रतिशत टीकाकरण किया जाना है। बुधवार को कलेक्टर ने कुरनूल शासकीय सामान्य अस्पताल एवं ग्राम सचिवालयों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कर्मचारियों की उपस्थिति पंजिका, कल्याण योजना कलैण्डर, सरकारी योजनाओं के पोस्टर आदि का निरीक्षण किया.

कलेक्टर ने आदेश दिया कि कार्यालय आने वाले लोगों के लिए कर्मचारी हमेशा उपलब्ध रहें. सरकारी कल्याण योजनाओं के बारे में विस्तार से बताने के लिए कर्मचारियों को भी घर-घर जाना होगा। कर्मचारी यह सुनिश्चित करें कि कल्याणकारी योजनाएं सभी लाभार्थियों तक पहुंचे। बाद में उन्होंने पंचलिंगला गांव में रायथु भरोसा केंद्रम का दौरा किया और नोटिस बोर्ड का निरीक्षण किया और उर्वरक स्टॉक रजिस्टर का निरीक्षण किया। उन्होंने ग्राम कृषि सहायक को केन्द्र में उर्वरक स्टॉक की उपलब्धता को प्रदर्शित करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने ग्राम सचिवालय व आरबीके का निरीक्षण कर संतोष व्यक्त किया और कर्मचारियों से इसी भावना से कार्य करने को कहा.

कलेक्टर ने ग्राम सचिवालय व आरबीके का दौरा करने से पहले कुरनूल शासकीय सामान्य अस्पताल का औचक निरीक्षण भी किया. सबसे पहले उन्होंने अस्पताल में हताहतों का दौरा किया और आसपास का निरीक्षण किया और मरीजों को दी जा रही दवा के बारे में जानकारी ली. उन्होंने अस्पताल में वार्डों की संख्या और अस्पताल में आने वाले मरीजों की संख्या के बारे में भी जानकारी ली. उन्होंने अस्पताल अधीक्षक को मरीजों का गुणवत्तापूर्ण इलाज सुनिश्चित करने का आदेश दिया।

अनंतपुर में सिंगनमाला विधायक के साथ हुआ सड़क हादसा

दुर्गा पूजा के अवसर पर पश्चिम बंगाल में शुरू होंगी दो नई ट्रेनें

देश में फिर बढ़ा कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा, 24 घंटों में 300 से अधिक लोगों की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -