चक्रवात तूफ़ान के बाद NDRF कर रही अपना काम
चक्रवात तूफ़ान के बाद NDRF कर रही अपना काम
Share:

चक्रवात तौकते ने सोमवार रात गुजरात तट पर दस्तक दी। मौसम विभाग ने तूफान के तटीय इलाकों की ओर तेज गति से आने का आश्वासन दिया है। अच्छी खबर यह सामने आई है कि मंगलवार की सुबह आए बेहद भीषण चक्रवाती तूफान से यह कमजोर होकर भीषण चक्रवाती तूफान में बदल गया है। लैंडफॉल के बाद सिस्टम के पूरे गुजरात में उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर फिर से मुड़ने और धीरे-धीरे कमजोर होने की संभावना है।

इसके धीरे-धीरे कमजोर होने और आज शाम तक जल्द ही राजस्थान के ऊपर एक डिप्रेशन में बदलने की उम्मीद है। तौक्ते की आंख की चक्रवाती तूफान लैंडफॉल प्रक्रिया दीव और ऊना के बीच सौराष्ट्र क्षेत्र में गुजरात तट से टकराई, जबकि आधी रात के आसपास समाप्त हो गई। आईएमडी का कहना है कि यह गुजरात तट को "बेहद गंभीर चक्रवाती तूफान" के रूप में पार कर गया है और धीरे-धीरे कमजोर हो गया है। मंगलवार की सुबह, यह अमरेली के पास सौराष्ट्र क्षेत्र में गिर गया और फिर दोपहर तक एक चक्रवाती तूफान में कमजोर होने की संभावना थी।

इस बीच, मुंबई में भारी बारिश, तेज हवाएं और जलजमाव देखा गया क्योंकि सोमवार को शहर के तट पर ताउक्ते ने घेर लिया। श्रेणी 1 के तूफान से श्रेणी 4 के तूफान में जा रहे चक्रवाती तूफान ने जान से ज्यादा जान-माल का नुकसान किया है। कोविड -19 रोगियों को पहले जंबो कोविड केंद्रों में एक चिंता के रूप में स्थानांतरित कर दिया गया था और कई हिस्सों में टीकाकरण रोक दिया गया था क्योंकि शहर में 2021 के पहले गंभीर चक्रवात से निपटा गया था।

चोरी के आरोप में 3 दलित युवकों को निर्वस्त्र करके पीटा, नासिर-अमरजीत सहित 6 गिरफ्तार

Tauktae तूफ़ान के कारण अरब सागर में 90 लोग लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

कोरोना केंद्र में बंदरों ने मचा रखा था उत्पात, फिर इस अनोखी तरकीब से पाया काबू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -