कोरोना केंद्र में बंदरों ने मचा रखा था उत्पात, फिर इस अनोखी तरकीब से पाया काबू
कोरोना केंद्र में बंदरों ने मचा रखा था उत्पात, फिर इस अनोखी तरकीब से पाया काबू
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के कई क्षेत्रों में बंदरों ने भारी कहर बरपा रखा है। उत्पाती बंदर घरों की छत पर सूख रहे कपड़ों को फाड़ने तथा खाने-पीने की चीजें हाथों से छीन कर ले जाते है, लोगों को इस समस्यां से प्रतिदिन दो चार बार गुजरना पड़ता है। साउथ दिल्ली के छतरपुर इलाके में बंदरों की संख्या बहुत अधिक है, जिसके कारण लोगों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है। 

वही अब इन बंदरों के संकट का मुकाबला करने के लिए भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) ने एक नया तरीका तलाश लिया है। 500 बिस्तरों वाले सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर, राधा स्वामी ब्यास, छतरपुर, नई दिल्ली में लंगूरों के कट आउट लगाए हैं,  जिससे बंदर भीतर न आ सकें। छतरपुर क्षेत्र में बने आईटीबीपी कोविड केयर सेंटर में कोरोना संक्रमित रोगियों का उपचार किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि यहां पर लगभग पांच सौ से अधिक मरीजों की देखभाल का इंतजाम किया गया है। बंदरों का समूह इस केंद्र के इर्द गिर्द घूमता है तथा कभी-कभी केंद्र में काम करने वाले वॉलियंटर्स के लिए परेशानी उत्पन्न करता है।

आईटीबीपी कोविड केयर सेंटर में पीपीई किट में तैनात व्यक्तियों पर बंदर हमला करने की कोशिश करते हैं। इस समस्यां से बचने के लिए विशेष रूप से लंगूर के कट आउट लगाए गए हैं। जिन्हें प्रतिदिन नए स्थानों पर इस तरीके से लगाया जाता है कि बंदरों को ये लगे कि ये असली हैं। ITBP के सैनिकों ने एक नया तरीका बेहद कारगार सिद्ध हो रहा है। लंगूर के ये कट आउट बहुत प्रभावी हैं। 

तो क्या इस वजह से घट रहे मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले ? समझिए आंकड़ों का गणित

OMG! पीएम की शपथ ग्रहण करते ही के पी शर्मा ओली ने किया राष्ट्रपति का अपमान

दिल्ली में गिरी कोरोना संक्रमितों की दर, एक दिन में 4482 नए मामले आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -