Tauktae तूफ़ान के कारण अरब सागर में 90 लोग लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
Tauktae तूफ़ान के कारण अरब सागर में 90 लोग लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
Share:

नई दिल्ली: अरब सागर में आए Tauktae तूफ़ान के चलते मुंबई के सागर तट के पास एक छोटे जहाज P305 के डूब जाने बाद 90 से अधिक लोग अब भी लापता हैं. इंडियन नेवी ने जानकारी देते हुए बताया है कि जहाज पर सवार 270 लोगों में से 177 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है, जबकि बाक़ी लोगों की तलाश जारी है. तीन अन्य व्यापारिक जहाज़, जिनमें 700 लोग सवार हैं, वो अरब सागर में मौजूद हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तटरक्षक बल के चेतक हेलिकॉप्टर्स ने गैल कंस्ट्रक्टर जहाज़ से 55 और लोगों को रेस्क्यू किया है. इससे पहले आठ लोगों को बचाया गया था. बचाव कार्य जारी हैं. अभी तक कुल 240 लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है. तटीय इलाकों से टकराने के बाद Tauktae तूफ़ान अब कमज़ोर पड़ गया है, किन्तु कम से कम 12 लोगों के मारे जाने की रिपोर्ट हैं.  
 
नेवी के डिप्टी चीफ़ ने सरकार समाचार एजेंसी एएनआई को जानकारी देते हुए बताया है कि, "बीते चार दशकों में मैंने ये सबसे चुनौतीपूर्ण खोज और बचाव अभियान देखा है. नेवी के चार जहाज़ इस कार्य में लगे हुए हैं. मुंबई के सागर तट से 60 किलोमीटर की दूरी पर डूबे एफकॉन्स बार्ज P305 जहाज़ के 261 लोगों की तलाश और बचाव पर हमारा मुख्य अभियान है."

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज फिर आया उछाल, जानिए क्या है नए दाम?

बाजार मिडसेशन: कोरोना के कारण शेयर में आ रही गिरावट

लंबे लॉकडाउन के बाद ग्रीस ने फिर से खोली अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों के लिए सीमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -