राकांपा के राष्ट्रीय स्तर के प्रकोष्ठ भंग: प्रफुल्ल पटेल
राकांपा के राष्ट्रीय स्तर के प्रकोष्ठ भंग: प्रफुल्ल पटेल
Share:

मुंबई:  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने पार्टी के सभी राष्ट्रीय स्तर के विभागों और प्रकोष्ठों को तुरंत भंग कर दिया है, ।

पटेल ने राकांपा के फैसले की पुष्टि करने के लिए एक माइक्रोब्लॉगिंग साइट का इस्तेमाल किया और कहा कि विकास को प्रमुख राकांपा का समर्थन प्राप्त था। राष्ट्रवादी महिला कांग्रेस, राष्ट्रवादी युवा कांग्रेस और राष्ट्रवादी छात्र कांग्रेस को छोड़कर @NCPspeaks के सभी राष्ट्रीय स्तर के विभाग और प्रकोष्ठ हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय श्री शरद पवार साहब की सहमति से तत्काल प्रभाव से भंग हो गए हैं।

 पटेल ने कहा, "यह निर्णय महाराष्ट्र या किसी अन्य राज्य इकाई पर लागू नहीं होता है।
खबरों के अनुसार, यह निर्णय महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार के हालिया विघटन के मद्देनजर राकांपा ढांचे को पुनर्गठित करने के प्रयास में लिया गया था, जो कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना से बना था।

एनसीपी शिवसेना के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार का एक महत्वपूर्ण घटक था जो उद्धव ठाकरे के खिलाफ एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के कुछ विधायकों द्वारा विद्रोह के परिणामस्वरूप जून के अंत में विघटित हो गया था।

महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार को शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे के 10 दिनों के विद्रोह द्वारा उखाड़ फेंकने के बाद, एक नई महाराष्ट्र सरकार ने पदभार संभाला।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार को कहा कि उन्हें शिवसेना के 18 सांसदों का समर्थन हासिल है, न कि सिर्फ 12. शिंदे ने विश्वास व्यक्त किया कि उच्चतम न्यायालय 20 जुलाई को उनकी सरकार के पक्ष में फैसला करेगा, जबकि दिल्ली में राज्य में ओबीसी पर एक बैठक के लिए।

गिरफ्तार हुआ मौलाना मुफ्ती असगर, आतंकी संगठन से है लिंक

राशन लेने के नियमों में हुआ बड़ा बदलाव! यहाँ जानिए नए प्रावधान

'मैं DSP हूं, होश में रहो', इस शख्स की असलियत ने कर दिया सभी को हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -