महाराष्ट्र की सत्ता पर आज हो सकता है फैसला, सोनिया गाँधी से मिलेंगे शरद पवार
महाराष्ट्र की सत्ता पर आज हो सकता है फैसला, सोनिया गाँधी से मिलेंगे शरद पवार
Share:

नई दिल्ली: महाराष्ट्र सरकार बनाने को लेकर सभी की नज़रें सोनिया गांधी के साथ एनसीपी चीफ शरद पवार की आज होने वाली मुलाकात पर टिकी हैं. बताया जा रहा है कि इस मुलाकात के बाद महाराष्ट्र में बनने जा रही शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी सरकार को लेकर तस्वीर स्पष्ट हो जाएगी. सूत्रों का कहना है कि पवार शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ सोनिया से मिल सकते हैं. 

शरद पवार पहले नई दिल्ली में सोनिया गांधी द्वारा नामित किए गए कांग्रेस के प्रतिनिधियों से मिलेंगे. सूत्रों ने कहा है कि कांग्रेस के तीन नेता अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे और के.सी वेणुगोपाल शरद पवार के साथ मीटिंग करेंगे ताकि सोनिया गांधी द्वारा इस डील को अंतिम रूप देने से पहले सत्ता के समझौते को लेकर तीनों पक्षों के बीच न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर सहमति बन सके. एक सूत्र ने बताया है कि पावर शेयरिंग समझौता अंतिम चरण में है. प्रदेश से एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि, "हम जल्दबाजी में नहीं हैं विचारधारा एक बड़ी बात है, जिसे हल किया जा रहा है. इस प्रकार के गठबंधन में समय लगता ही है."

इस बीच एक मुख्य राजनीतिक घटनाक्रम में शिवसेना संसद के दोनों सदनों में विपक्ष में बैठेगी. सोमवार से संसद का सत्र आरंभ हो रहा है. पार्टी के इस कदम से विपक्ष को शीतकालीन सत्र से पहले बढ़ावा मिलेगा. शिवसेना के लोकसभा में 18 और राज्यसभा में 3 सांसद हैं.

आज संसद में पेश किया जाएगा चिटफंड बिल, ग्राहकों को मिलेगी सुरक्षा

संसद का शीतकालीन सत्र आज से, नागरिकता संशोधन विधेयक पर मच सकता है घमासान

बिलावल भुट्टो का इमरान सरकार पर प्रहार, कहा- सबसे बुरी किस्म की असहिष्णुता का सामना कर रहा है पाक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -